Rajasthan is eclipsed nowadays: Nadda targets Congress

जयपुर. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा ‘राजस्थान को आजकल ग्रहण लगा हुआ है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान कर रही है। उन्होंने कहा, “इस वक्त जब मैं मोदी सरकार के विकास कार्यों की बात कर रहा हूं तो मुझे बड़े दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि राजस्थान को आजकल ग्रहण लगा हुआ है। एक ओर भारत सरकार विकास के काम पूरी तेजी सेकर रही है वहीं पता चलता है कि (राजस्थान में) 25 लाख मास्क गायब हो गए… पीपीई किट गायब हो गईं … स्वास्थ्य के क्षेत्र में घोटाला हो गया।

विकास के कार्यों में रुकावट आ गयी।” नड्डा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डिजिटल “राजस्थान जनसंवाद रैली” के जरिए जोधपुर और बीकानेर संभाग के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस रैली का आयोजन केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होने के उपलक्ष्य में किया गया। उन्होंने कहा, “भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां बार बार बोलते थे कि हम लोगों की सेवा करना चाह रहे हैं लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार हमारे खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज करवा रही है।” नड्डा ने कहा, “यह कांग्रेस सरकार की मानसिकता का प्रदर्शन है। ये इनकी मानसिकता बताती है … हम सेवा कार्य में जुटे हैं, वे एफआईआर में जुटे हैं।

हर चीज में राजनीति … आप सोचिए इनकी सोच कितनी नीचे चली गयी है। ऐसी सोच वाले राजस्थान को कैसे ऊपर उठाएंगे, इस पर आपको विचार करना चाहिए।” उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भाजपा किसी मौके से चूकेगी नहीं और जब भी मौका मिलेगा वह राजस्थान में मजबूती के साथ आगे बढ़ेगी और जनता की सेवा में जुटेगी। भाजपा नेता ने कार्यकर्ताओं से कहा, “राजस्थान के कार्यकर्ता विपरीत परिस्थिति में काम कर रहे हैं और इसके लिए हम आपको साधुवाद दे रहे हैं। मैं जानता हूं कि प्रदेश सरकार आपको किस प्रकार से तकलीफ व प्रताड़ना देती है.. फिर भी आप पूरी ताकत से जुटे हुए हैं।’