File Photo
File Photo

    Loading

    जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) में भी कोरोना (Coronavirus Pandemic) ने कहर बरपाया हुआ है। कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित मामले रोजाना बढ़ रहे हैं। सूबे में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। कहा जा रहा है कि इसका पीक अप्रैल महीना है। दरअसल राज्य में 8 से लेकर 12 अप्रैल तक कोविड के केस बड़ी तेजी से सामने आए हैं। इन पांच दिनों के भीतर कोरोना के साढ़े 22 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। कोरोना संकट के बीच सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों से बात की। उन्होंने लॉकडाउन (Lockdown) की बात को खारिज तो किया लेकिन कहा कि नागरिकों को अपनी जिम्मेदारी समझनी पड़ेगी।

    बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती है। नागरिकों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। हेल्थ प्रोटोकॉल में उन्हें सहयोग करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल हालात पिछले साल के पीक के मुकाबले आगे निकल गए हैं। 

    वहीं सीएम के साथ वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग में चर्चा के दौरान शिक्षा मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी शामिल रहे। बातचीत में इन दोनों की तरफ से कहा गया कि जिस तरह के हालात बने हैं उससे 8वीं, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी जानी चाहिए।  सीएम ने जनता से अपील करते हुए कहा कि वे खुद से संयम बरतें और लॉकडाउन जैसे ही बर्ताव करें।

    उल्लेखनीय है कि राजस्थान में मंगलवार को कोरोना से संक्रमित 5 हजार 528 नए मामले सामने आए थे। साथ ही 28 लोगों की जान चली गई थी। सूबे में कोविड से संक्रमितों की संख्या 3 लाख 75 हजार 92 पहुंच गई है। नए मामलों में सबसे अधिक जयपुर से 989 केस सामने आए हैं।