राज्यसभा चुनाव: गुजरात कांग्रेस के चार विधायकों का इस्तीफ़ा

अहमदाबाद: मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायकों के इस्तीफ़ा देने के बाद रविवार को गुजरात कांग्रेस के चार विधायकों ने भी अपना इस्तीफ़ा देदिया हैं. जिसकी जानकारी खुद विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने दी.

अहमदाबाद: मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायकों के इस्तीफ़ा देने के बाद रविवार को गुजरात कांग्रेस के चार विधायकों ने भी अपना इस्तीफ़ा देदिया हैं. जिसकी जानकारी खुद विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने दी. उन्होंने कहा, " कांग्रेस के चार विधायकों ने मुझे अपना इस्तीफ़ा सौप दिया हैं. जिनके नाम की घोषणा कल कीजाएगी." राज्यसभा चुनाव के ठीक पहले दिए इन इस्तीफों से कांग्रेस बड़ी मुश्किल में फंस गई हैं. 

बतादें कि गुजरात में 26 मार्च को राज्यसभा की चार सीटो पर चुनाव होने वाले हैं. जिसके लिए भाजपा ने तीन और कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी हैं. एक ओर भाजपा जहां तीन सीटो पर जीत का दावा कर रही हैं, तो वहीँ कांग्रेस भाजपा पर अपने विधायकों को तोड़ने का आरोप लगा रही हैं. 

तोड़ने से बचाने विधायकों को जयपुर भेजा 
मध्यप्रदेश की तरह गुजरात में भी अपने विधायकों को बचाने के लिए अपने सभी विधायकों को जयपुर भेज दिया हैं. कांग्रेस ने शनिवार को अपने 14 से 20 विधायकों को शनिवार को जयपुर भेज दिया हैं. वहीँ आज अपने बचे हुए नेताओं को भेजने वाली हैं. 

राणनीति का हिस्सा 
विधायकों को जयपुर भेजने पर कांग्रेस विधायक हिम्मतसिंह पटेल ने कहा, " कांग्रेस के सभी विधायक एक जुट हैं. चुनाव में हर पार्टी की कोई ना कोई रणनीति होती हैं. जयपुर इसी नीति एक हिस्सा हैं."