ratan-tata

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ लोग या तो खुद या अपने घर के बुजुर्गों को टीका लगवाने से डर रहे थे, अब यह अहसास होगा कि यह वैक्सीन (Corona Vaccine) सेफ है जब उन्हें पता चलेगा की देश के जाने माने उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने 83 वर्ष की उम्र में वैक्सीन लगवाकर खुद को बहुत खुश महसूस कर रहे हैं।

    जी हाँ अब देश के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा ने भी कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। यही नहीं आज 83 वर्षीय टाटा ने यह भी बताया कि उन्हें टीका लगवाते वक्त थोड़ा भी दर्द नहीं हुआ और यह पूरी प्रक्रिया बहुत ही आसान और बिना किसी परेशानी वाला है। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई को अब देश के हर व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लग जाएगी। आज टाटा ने अपने ट्विटर पर लिखा, “मैं आज वैक्सीन की पहली डोज ले ली है जिसका मैं आभारी हूं। यह बहुत आसान है और इसमें दर्द भी नहीं होता। मुझे वास्तव में उम्मीद है कि हर व्यक्ति को जल्द ही टीका लगा दिया जाएगा।”

    इधर रतन टाटा की तरफ से कोरोना वैक्सीन लगवाने की जानकारी शेयर करने के बाद अब देश में चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान को और बल मिलने की उम्मीद है क्योंकि उनकी उम्र और उनके इतने अच्छे रुतबे का देश की बड़ी आबादी पर असर होगा। वही अब जो लोग खुद या अपने घर के बुजुर्गों को टीका लगवाने से डर रहे थे, उन्हें फिर अहसास होगा कि जब खुद रतन टाटा 83 वर्ष की उम्र में वैक्सीन लगवाकर खुश हैं तो निश्चित रूप से इसमें अब कोई भी बड़ाजोखिम नहीं है। जिसको लेकर आमजन को बड़ा संशय है।

    गौरतलब है कि इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी बीते 1 मार्च को दिल्ली एम्स में कोविड वैक्सीन की पहली डोज लेकर देशवासियों को आश्वस्त करने का अपनी ओर से भरसक प्रयास किया था। वहीं उन्होंने बार-बार यह अपील भी की है थी कि लोग टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। इसके साथ ही उन्होंने बीते उन्होंने 11 मार्च को अपनी 99 वर्षीय मां हीरा बा को टीका लगने की भी जानकारी ट्विटर के माध्यम से साझा की थी।

    बता दें कि देश के एक तबके में कोरोना टीके को लेकर पहले से ही कई तरह की गलत धारणा बनी हुई है। वहीं कुछ लोग तो इसे सुरक्षित भी नहीं मान रहे तो कुछ राजनीतिक दल और उनके नेता भी इन गलत अफवाहों को हवा देने में पूरी तरह से जुट गए हैं। ऐसे में अब रतन टाटा जैसे बड़ी हस्तियों के सामने आने पर अब इन अफवाहों के हटने  की उम्मीद फिर से बढ़ी हैं।