Priyanka Gandhi and Sambit Patra

    नयी दिल्ली. इस महीने के लिए सरकार की प्रस्तावित टीकाकरण संख्या पर सवाल उठाने को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा पर निशाना साधते हुए भाजपा ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्हें राजनीति करने के बजाय खुद को शिक्षित और तथ्यों से अवगत करना चाहिए।

    भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि वह दिसंबर तक पात्र आबादी का टीकाकरण करेगी और प्रियंका को ब्यौरा पढ़ना चाहिए। पात्रा उनके उस ट्वीट का जवाब दे रहे थे जिसमें कांग्रेस नेता ने जून में टीकों की 12 करोड़ खुराक को लेकर सरकारी दावे पर सवाल उठाया था।

    पात्रा ने कहा, “राजनीति करने के बदले उन्हें शिक्षित होना चाहिए और तथ्यों से खुद को अवगत करना चाहिए।” उन्होंने कांग्रेस शासित राजस्थान में बड़ी संख्या में टीकों की बर्बादी की खबरों को लेकर भी पार्टी पर हमला बोला और ऑडिट कराए जाने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में भी टीके की बर्बादी की दर ज्यादा है।

    पात्रा ने आश्चर्य जताया कि क्या केंद्र सरकार को “बदनाम” करने के लिए कांग्रेस की राज्य सरकारों ने जानबूझकर ऐसा किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दल ने महामारी के संकट को “राजनीतिक अवसर” में बदलने का काम किया है।