Prime Minister Modi

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने निवेश को प्रोत्साहित करने वाली केंद्र सरकार की एजेंसी ‘इन्वेस्ट इंडिया’ (Invest India) को ‘2020 संयुक्त राष्ट्र निवेश संवर्धन पुरस्कार’ (2020 United Nations Investment Promotion Award) मिलने पर मंगलवार को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट किया कि यह पुरस्कार इस बात का सबूत है कि हमारी सरकार भारत को निवेश के लिए दुनिया का पसंदीदा स्थल बनाने और कारोबार करना अधिक सुगम बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

व्यापार एवं विकास पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन (United Nations Conference on Trade and Development) ने ‘इन्वेस्ट इंडिया’ को ‘संयुक्त राष्ट्र निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020′ (‘United Nations Investment Promotion Award 2020’) का विजेता घोषित किया है। पुरस्कार वितरण समारोह सोमवार को जिनेवा स्थित यूएनसीटीएडी के मुख्यालय में हुआ। यह पुरस्कार विश्व की निवेश संवर्धन एजेंसियों को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए दिया जाता है।

मोदी ने कहा, ‘‘यूएनसीटीएडी का 2020 संयुक्त राष्ट्र निवेश संवर्धन पुरस्कार (United Nations Investment Promotion Award) जीतने के लिए इन्वेस्ट इंडिया को बधाई। यह इस बात का सबूत है कि हमारी सरकार ने भारत को निवेश के लिए दुनिया में पसंदीदा स्थल बनाने और कारोबार करना अधिक सुगम बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है।” यूएनसीटीएडी ने दुनिया भर की 180 राष्ट्रीय निवेश संवर्धन एंजेसियों के कार्यों के मूल्यांकन के बाद इन्वेस्ट इंडिया को पुरस्कार दिया।