शैतान शूज (Photo Credits-Twitter)
शैतान शूज (Photo Credits-Twitter)

    नई दिल्ली: देश और दुनिया में कई ऐसी अनसुनी बातें हैं जिनके बारे में समय-समय पर खबरें सामने आती रहती हैं। इसी कड़ी में फिलहाल एक जूते से जुड़ी खबरें लगातार चर्चा में बनी हुई हैं। इस जूते का नाम शैतान शूज (Satan Shoes) बताया जा रहा है। इसे लेकर दावा किया गया है कि इस जूते में इंसानों के खून का भी समावेश है। सवाल यह है कि क्या आप इंसानी खून से बने जूते को पहनना पसंद करेंगे या नहीं? इस जूते को ब्रुकलिन की कंपनी ने बनाया हुआ है।  

    ज्ञात हो कि ब्रुकलिन कंपनी द्वारा बनाया गया यह जूता बाजार में आते ही विवादों में आ गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि जूते में लगे लाल रंग के लिए इंसानी खून का प्रयोग हुआ है। सोशल मीडिया पर जूते का काफी विरोध हो रहा है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि जूते बनाने वाली प्रसिद्द कंपनी नाइकी ने शैतान शूज बनाने वाली कंपनी एमएससीएचएफ के खिलाफ मुकदमा किया है। इस जूते की कीमत 1018 डॉलर यानि लगभग 75 हजार रुपये रखी गई है। इस जूते के लाल स्याही में इंसान के खून के इस्तेमाल करने की बात कही जा रही है।  

    इस शूज को लेकर हर तरफ मचा है बवाल-

    वहीं नाइकी ने मामला ठोकनें के बाद कहा कि उसकी इजाजत के बगैर जूते पर लोगो का उपयोग किया गया है। शैतान शूज बनाने वाली कंपनी ने 29 मार्च को बाजार में इस जूते को उतारा है। कंपनी ने इस जूते में मशहूर रैपर लिस नास को भी रखा हुआ है। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही हैं।