Supreme Court

    Loading

    नई दिल्ली: देश में ऑक्सीजन के आवंटन, जरूरी दवाओं की आपूर्ति और कोरोना से निपटने की भविष्य की तैयारियों पर सुझाव देने (To give suggestions on allocation, supply of essential medicines and future preparedness to deal with corona) के लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 12 सदस्यीय नेशनल टास्क फोर्स बनाई है। इस टीम में 10 प्रसिद्ध डॉक्टर होंगे। कैबिनेट सेक्रेट्री या उनकी तरफ से मनोनीत अधिकारी संयोजक और स्वास्थ्य सचिव भी सदस्य होंगे।

    कौन हैं मेंबर

    इस टास्क फोर्स में कोर्ट ने वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज़ के पूर्व वाइस चांसलर डॉ भाबातोष बिस्वास, श्री गंगाराम अस्पताल के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के चेयरपर्सन डॉ देवेंदर सिंह, बेंगलुरू के नारायणा हेल्थकेयर के चेयरपर्सन और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ देवी प्रसाद शेट्टी। 

    तमिलनाडु में वेल्लोर के क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ गगनदीन कांग और इसी अस्पताल के डायरेक्टर डॉ जेवी पीटर, गुड़गांव के मेदांता अस्पताल के चेयरपर्सन और मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ नरेश त्रेहान, मुंबई के फोर्टिस अस्पताल में आईसीयू और क्रिटिकल मेडिसिन के डायरेक्टर डॉ राहुल पंडित को शामिल किया गया है। 

    इसके अतिरिक्त इस फोर्स में सर गंगाराम अस्पताल के सर्जिकल विभाग गैस्ट्रोएंटरोलॉजी और लिवर ट्रांसप्लांट की हेड और चेयरपर्सन डॉ। सौमित्रा रावत, आईएलबीएस दिल्ली के डायरेक्टर और हेपेटोलॉजी विभाग के हेड सीनियर प्रोफेसर डॉ। शिव कुमार सरीन, मुंबई के पारसी जनरल अस्पताल और ब्रीच कैंडी अस्पताल और हिंदुजा अस्पताल के कंसल्टेंट चेस्ट फिजिशियन डॉ ज़रीफ एफ उदवादिया, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के एक्स ऑफिशियो मेंबर और भारत सरकार के कैबिनेट सेक्रेटरी भी इस टास्क फोर्स का हिस्सा होंगे। कैबिनेट सेक्रेटरी इस टास्क फोर्स के कन्वीनर भी होंगे।