Terrorist attack in Sopore, Jammu and Kashmir, private security personnel dead
File Photo

जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले (Poonch District) में सुरनकोट (Surankot) के ऊंचे इलाकों में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में दो आतंकवादी (Terrorist) मारे गए जबकि एक को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि माना जा रहा है कि आतंकवादी करीब तीन दिन पहले नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर इस तरफ आए थे। वे दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले की ओर जा रहे थे तभी उन्हें दोपहर बाद मुगल रोड के पास पकड़ा गया। उन्होंने कहा कि यह लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों का संयुक्त समूह था और इसे जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों को प्रभावित करने के लिए यहां भेजा गया था।

अधिकारियों ने बताया कि सेना की मदद से पुलिस ने तीन संदिग्ध आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुदूर छतापानी-दुगरन गांव में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि आतंकवादी बर्फ से घिरे इलाके में फंस गए और उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने मना कर दिया और इसके बजाय घेराबंदी तोड़ने की कोशिश में सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और दो आतंकवादियों को मार गिराया। अधिकारियों ने कहा कि गोलीबारी के दौरान उनके स्थानीय सहयोगी को जिंदा पकड़ लिया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादियों की पहचान साजिद और बिलाल के रूप में की और कहा कि उनके पास से दो एके 47 राइफलें, एक अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर और एक सैटेलाइट फोन बरामद किया गया। अधिकारियों ने बताया कि माना जा रहा है कि यह समूह तीन दिन पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से घुसपैठ कर शोपियां जिले की ओर जा रहा था।

उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद सेना के साथ मिलकर पुलिस ने अभियान शुरू किया और भागने के सभी रास्तों को बंद कर दिया लेकिन बर्फबारी के कारण अभियान धीमा पड़ गया।

अधिकारियों ने कहा कि मौसम में सुधार के साथ अभियान सुबह फिर शुरू हुआ और आतंकवादियों के साथ संपर्क स्थापित कर उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा गया लेकिन उन्होंने मना कर दिया और गोलीबारी शुरू कर दी। (एजेंसी)