शाहीन बाग, देश तोड़ने वालों का एक प्रयोग: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली: नागरिकता कानून के खिलाफ़ दिल्ली के शाहीन बाग़ में शुरू प्रदर्शन दिल्ली विधानसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बन गया है. एक तरफ भाजपा जहा इसे देश विरोधी और और देश तोड़ने वाले लोगों का प्रदर्शन बता रही

नई दिल्ली: नागरिकता कानून के खिलाफ़ दिल्ली के शाहीन बाग़ में शुरू प्रदर्शन दिल्ली विधानसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बन गया है. एक तरफ भाजपा जहा इसे देश विरोधी और और देश तोड़ने वाले लोगों का प्रदर्शन बता रही है वही, विपक्षी पार्टीयां इसका समर्थन करते हुए केंद्र सरकार पर देश में साम्प्रदायिकता फ़ैलाने का आरोप लगा रही है. शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इसे देश को तोड़ने वाले लोगों का एक प्रयोग बताया है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार के लिए कड़कड़डूमा के सीबीडी ग्राउंड में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिकता कानून का विरोध करने वालो पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा, " नागरिकता कानून के विरोध में पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन शुरू है. सीलमपुर , जामिया हो या शाहीन बाग इस प्रदर्शन का मुख्य केंद्र बने हुए है." प्रधानमंत्री ने इसे राजनितिक विरोध बताते हुए कहा, " क्या ये प्रदर्शन सिर्फ एक संयोग है, नहीं. ये एक प्रयोग है, इसके पीछे राजनीति का एक ऐसा डिजाइन है, जो राष्ट्र के सौहार्द को खंडित करने वाला है."

कांग्रेस और आप लोगों को भड़का रही है
नागरिकता कानून को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर लोगों को भड़काने का आरोप लगते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, " एक कानून का विरोध होता, तो सरकार के तमाम आश्वासनों के बाद समाप्त हो जाता, लेकिन यह लोग कानून के विरोध में देश में अराजकता फैला रहे है." उन्होंने कहा, " संविधान और तिरंगे को सामने रखते हुए ज्ञान बांटा जा रहा है और असली साजिश से ध्यान हटाया जा रहा है.

संविधान पर ज्ञान देने वाले न्यापालिका का सम्मान नही करते 
प्रधानमंत्री ने कहा, " हमारी न्यापालिका संविधान के अनुसार चलती है, लेकिन तिरंगा और संविधान को हाथ में लेकर प्रदर्शन करने वाले कोर्ट का सम्मान नही करते है." उन्होंने कहा, " हिंसा-तोड़फोड़-आगजनी पर हमेशा सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट ने अपनी नाराजगी जताई है, इन लोगों को अगर रोका नही गया तो कल कोई और रास्ता रोकेगे."

आम आदमी पार्टी द्वारा शाहीन बाग का समर्थन करने के बयान पर केजरीवाल पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, " यह वही लोग है जो सर्जिकल स्ट्राइक का साबुत मागते थे." उन्होंने कहा, " अच्छी राजनीती का ढोंग करने वालो के चहरे से नकाब उतर चूका है."