Sharad Pawar's taunt on PM Modi's visit to Pune, said - bringing back students from Ukraine is more important than inaugurating unfinished projects
File

Loading

नयी दिल्ली. चुनाव आयोग (Election Commission) ने बुधवार को कहा कि उसने रांकापा प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) को उनके चुनावी हलफनामों के सिलसिले में नोटिस जारी करने के लिए केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) को कोई निर्देश नहीं दिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता पवार ने मंगलवार को कहा था कि आयकर विभाग ने उन्हें चुनाव आयोग को जमा किये गए उनके चुनावी हलफनामों के सिलसिले में नोटिस भेजा है।

पवार ने पत्रकारों से कहा था कि आयकर विभाग ने उनसे उनके कुछ चुनावी हलफनामों के सिलसिले में ‘‘स्पष्टीकरण एवं जवाब” मांगा है। उन्होंने कहा, ‘‘ कल मुझे नोटिस मिला…हम खुश हैं कि वह (केन्द्र) सभी सदस्यों में से, हमें प्यार करता है… आयकर विभाग ने तब नोटिस जारी किया जब चुनाव आयोग ने उससे ऐसा करने को कहा….हम नोटिस का जवाब देंगे।” चुनाव आयोग ने मीडिया की खबरों का हवाला दते हुए एक बयान में कहा, ‘‘ भारत चुनाव आयोग ने श्री पवार को नोटिस जारी करने के लिए सीबीडीटी को ऐसा कोई निर्देश जारी नहीं किया है।”