शिवसेना ने पूरा किया अपना वादा, BMC कर्मचारियों को 10 रूपए ने भरपेट खाना

मुंबई, उद्धव ठाकरे ने अपना चुनावी वादा आखिर पूरा कर ही दिया। खबरों के अनुसार बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने अपने कर्मचारियों को 10 रुपये में पेटभर खाना खिलाने की प्रणाली शुरू कर दी है। इस योजना

मुंबई, उद्धव ठाकरे ने अपना चुनावी वादा आखिर पूरा कर ही दिया। खबरों के अनुसार बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने अपने कर्मचारियों को 10 रुपये में पेटभर खाना खिलाने की प्रणाली शुरू कर दी है। इस योजना का उद्घाटन शुक्रवार को खाना खिला के किया गया। 10 रुपये वाली इस थाली में रोटी, दो सब्जियां, दाल, चावल के साथ मिठाई  भी शामिल है। जहाँ कल बीएमसी में इसकी शुरुआत हुई  है। वही आने वाले कुछ दिनों में इस तरह की कैंटीन पूरे मुंबई में शुरू करने की भी योजना है।  

विदित हो की उद्धव ठाकरे ने  अपने चुनावी मैनिफेस्टो  में एक वादा मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में आम लोगों के लिए 10 रुपये में खाने की थाली का था। जिसे कल उन्होंने बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) कर्मचारियों को 10 रुपये में पेटभर खाना खिलाने से शुरू किया है। योजना की शुरुआत करते हुए बीएमसी की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि,   "10 रुपये में भोजन की योजना शिवसेना के मैनिफेस्टो का हिस्सा थी। अभी  फिलहाल बीएमसी कैंटीन के पास विकल्प था इसलिए हमने इसे यहां से शुरू करने का फैसला लिया है। जल्द ही यह योजना हम राज्य के आम लोगों के लिए भी लागू की जाएगी"।
 
आपको बता दें कि आम जनता को खाना उपलब्ध कराने के लिए ऐसी योजनाएं कई और राज्यों में भी चल रही हैं। जहाँ तमिलनाडु की ‘अम्मा कैंटीन’, कर्नाटक की ‘इंदिरा कैंटीन’  जैसी योजनायें हैं। वहीं दिल्ली में ‘जन आहार’ जैसी योजनाएं भी लोगों को सस्ता खाना उपलब्ध करा रही हैं।