Silent demonstration of CM Chauhan, Narottam Mishra, Scindia and many BJP leaders against Kamal Nath

Loading

भोपाल / इंदौर: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की कथित टिप्पणी के खिलाफ भोपाल में दो घंटे के मौन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कमलनाथ ने अपनी टिप्पणी  में भाजपा नेता इमरती देवी को “आइटम” बताया गया है। एक अन्य भाजपा नेता, ज्योतिरादित्य सिंधिया, इंदौर में एक मौन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जहां राज्य के कई मंत्री भी मौजूद हैं।

दो घंटे का मौन विरोध सोमवार सुबह 10 बजे शुरू हुआ।

इससे पहले रविवार को भी, चौहान ने कांग्रेस के नेताओं द्वारा एक “बेटी जिसने इतने लंबे समय तक कांग्रेस की सेवा की” के लिए शब्दों के चुनाव पर आपत्ति जताई थी। 

चौहान ने कहा “यह न केवल इमरती देवी का अपमान है, बल्कि मध्य प्रदेश की बेटियों और बहनों का भी अपमान है। कमलनाथ एक बेटी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसने इतने दिनों तक कांग्रेस की सेवा की। यह ऐसा देश है, जहां महाभारत तब हुआ था जब द्रौपदी का अपमान हुआ था। लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।” रविवार को, पूर्व मुख्यमंत्री नाथ ने कथित रूप से भाजपा नेता इमरती देवी को एक “आइटम” के रूप में संदर्भित किया था, जिससे विवाद पैदा हो गया था। 

कमलनाथ ने कहा, “सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार है… ये उसके जैसे नहीं है… क्या है उसका नाम… मैं क्या उसका नाम लूं? आपको तो मुझे पहले सावधान करना चाहिए था.. यह क्या आइटम है…” और भीड़ ने इमरती देवी का नाम बताया। मध्यप्रदेश में अट्ठाईस विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होंगे।