Sisodia

नई दिल्ली. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य, पीडब्ल्यूडी, विद्युत एवं उन अन्य विभागों का प्रभार संभाल लिया, जो उनके कैबिनेट सहयोगी सत्येंद्र जैन के पास थे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। जैन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जैन बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इससे एक दिन पहले ही उन्हें ऑक्सीजन के स्तर में अचानक गिरावट और तेज बुखार के बाद मंगलवार तड़के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (आरजीएसएसएच) में भर्ती कराया गया था।

एक अधिकारी ने बताया कि जैन जब तक पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो जाते, वे अरविंद केजरीवाल सरकार में बिना किसी विभाग के कैबिनेट मंत्री बने रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘उपमुख्यमंत्री को स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, विद्युत एवं अन्य विभागों का प्रभार सौंपा गया है।” जैन रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संबंधी हालात पर चर्चा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक में शामिल हुए थे, जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की थी।

इस बैठक में दिल्ली के राज्यपाल अनिल बैजल, केजरीवाल, सिसोदिया और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी शामिल हुए थे। दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,414 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 47,000 से अधिक हो गई और मृतक संख्या बढ़कर 1,904 हो गई।(एजेंसी)