Delhi Police Special Team reached India Twitter office

    Loading

    नयी दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के विशेष प्रकोष्ठ ने कथित ‘कोविड टूलकिट’ मामले (COVID Toolkit Case) की जांच के संबंध में ट्विटर इंडिया (Twitter India) को सोमवार को नोटिस भेजा और दो उसकी टीमें दिल्ली और गुड़गांव स्थित माइक्रोब्लॉगिंग साइट के दफ्तर पहुंचीं।

    दिल्ली पुलिस के जन संपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने बताया, “दिल्ली पुलिस की टीमें सामान्य प्रक्रिया के तहत ट्विटर इंडिया को नोटिस देने के लिए उसके दफ्तरों में गयी थीं। इसकी जरुरत इसलिए पड़ी क्योंकि वे जानना चाहते थे कि नोटिस देने के लिए सही व्यक्ति कौन है क्योंकि ट्विटर इंडिया के एमडी की ओर से मिला जवाब बिलकुल सटीक नहीं था।”

    इससे पहले सूत्रों ने बताया था कि ‘टूलकिट’ मामले की जांच के सिलसिले में विशेष प्रकोष्ठ की दो टीमें ट्विटर इंडिया के लाडो सराय और पड़ोसी गुड़गांव शहर में स्थित कार्यालयों में छापा मारने पहुंची थीं।

    एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि विशेष प्रकोष्ठ ने भाजपा नेता संबित पात्रा के ट्वीट को ‘भ्रमित करने वाला’ बताने को लेकर माइक्रोब्लॉगिंक साइट से स्पष्टीकरण मांगा है।

    बिस्वाल ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि ट्विटर के पास कुछ ऐसी सूचना है जो दिल्ली पुलिस के पास नहीं है और यह जानकारी जांच से जुड़ी हुई है। (एजेंसी)