विश्व हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत बच्चन की हत्या

लखनऊ: विश्व हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत बच्चन की लखनऊ में गोली मारकर हत्या कर दी गई हैं। इस हत्या की खबर के बाद शहर में दहशत मच गई हैं। बच्चन की हत्या तब की गई जब वह सुबह भ्रमण के लिए बाहर

लखनऊ: विश्व हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत बच्चन की लखनऊ में गोली मारकर हत्या कर दी गई हैं। इस हत्या की खबर के बाद शहर में दहशत मच गई हैं। बच्चन की हत्या तब की गई जब वह सुबह भ्रमण के लिए बाहर निकले थे। सूचना के अनुसार कुछ बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी और गोली लगने के कारण रंजीत के मौत हो गई। रंजीत की CDRI के पास गोली मारकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। 

इस हमले में रंजीत के अलावा उनके भाई भी घायल हो गए हैं। हमलावरों ने उन्हें भी गोली मारी हैं। गोली लगने से उनका हाथ घायल हो गया हैं। उन्हें नज़दीक के अस्पताल में भर्ती किया गया हैं साथ ही शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेजा गया। इस हत्याकांड के बाद मौके पर लखनऊ के पुलिस कमिश्नर और आला अधिकारी पहुंचे। वही लखनऊ पुलिस दोषियों की तलाश में हैं।  

कालिंदी के मुताबिक वर्ष 2002 से 2009 के बीच रंजीत ने समाजवादी पार्टी की विभिन्न साइकिल रैलियों में हिस्सा लिया था। बाद में उसके पति ने विश्व हिंदू महासभा नामक संगठन बनाया था। अरोड़ा ने बताया कि रंजीत और उसकी पत्नी के बीच झगड़ा था और इस सिलसिले में गोरखपुर में एक मुकदमा भी दर्ज है। जांच में इस बात को भी ध्यान में रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि मौका-ए-वारदात की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही हैं। मामले की जांच के लिए अपराध शाखा की आठ टीमें बनाई गई हैं।