Arvind Kejriwal

    नयी दिल्ली. दिल्ली (Delhi)के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejeriwal) ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक के बाद कहा कि दिल्ली में सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए कदम उठाये जा रहे हैं।

    सरकार के अधिकारियों ने बताया कि कुछ सरकारी और निजी अस्पतालों को फिर से पूर्णत: कोविड-19 अस्पताल में तब्दील किया जायेगा। महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के रोजाना के मामले 10,000 की संख्या को पार कर गये।

    मुख्यमंत्री ने स्थिति को ‘‘बेहद गंभीर” बताया है और लोगों से जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलने की अपील की है। समीक्षा बैठक के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों से कोविड-19 संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करने और अस्पताल जाने से बचने का अनुरोध किया।

    उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 पर समीक्षा बैठक की। हमलोग सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। सभी से सहयोग की अपील है। 1. कृपया कोविड-19 संबंधी नियमों का पालन करें। 2. जब तक जरूरी नहीं हो, अस्पताल नहीं जायें। 3. अगर आप टीका लेने के पात्र हैं तो टीका जरूर लगवायें।” अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सरकार सतर्क है और सभी जरूरी कदम उठा रही है।