JP Nadda
PTI Photo

    मेदिनीपुर: महाराष्ट्र (Maahrashtra) में परमबीर सिंह (Parambir Singh) के पत्र के बाद राजनीतिक भूचाल आया हुआ है। राज्य की सत्ता में बैठी महाविकास अघाड़ी सरकार (Mahavikas Aghadi Government) लगातार सवालों के घेरे में हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta party) के अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा (Udhav Government) ने उद्धव सरकार पर तंज कसा है। मंगलवार को पश्चिम बंगाल की पश्चिमी मेदिनीपुर में आयोजित रोड शो को संबोधित करते हुए कहा, “महाराष्ट्र में कहीं की ईंट कहीं का रोड़ा, भानुमति ने कुनबा जोड़ा और उस कुनबे ने महाराष्ट्र का कबाड़ा कर दिया। क्या आप ऐसे लोगों को यहां भी लाएंगे?”

    ज्ञात हो कि, पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच मुख्य मूकबला है। वहीं कांग्रेस भी वाम दलों के साथ गठबंधन कर रही है। महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना महाविकास अघाड़ी के तले सरकार में हैं। लेकिन, बंगाल में शिवसेना और एनसीपी ने कांग्रेस के बजाय टीएमसी को अपना समर्थन दिया हुआ है। नड्डा ने महाराष्ट्र में जिस तरह की उठापठक शुरू है, उसको लेकर बंगाल में भाजपा को मतदान करने की अपील की है। 

    ममता का जाना तय 

    भाजपा नेता और नंदीग्राम से उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी प्रमुख पर हमला बोला है। उन्होंने आयोजित एक सभा में कहा, “पीएम मोदी ‘सबका साथ, सबका विकास’ में विश्वास करते हैं। वहीं ममता बनर्जी का मानना है कि कुछ कुछ का साथ, भतीजे का विकास।”

    उन्होंने कहा, “इनकी राजनीतिक जमीन खिसक रही है। ममता बनर्जी इस बार हारने वाली हैं। चुनाव जितने नजदीक आ रहे हैं, भाजपा के कार्यकर्ताओं को ये लोग रोक रहे हैं। रोककर कोई फायदा नहीं होगा। वोटिंग मशीन के द्वारा मतदाता उचित जवाब देगा।”