सुखबीर सिंह बादल ने कहा- अमेरिका के बम ने जापान को हिलाया, अकाली के बम ने मोदी को हिला दिया

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के नेता और सांसद सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने प्रधानमंत्री मोदी (Pm Narendra Modi) पर हमला बोला है. कृषि विधेयक के विरोध में शुक्रवार को मुक्तसर के लांबी गांव में एक रैली को संबोधित करते हुए बादल ने कहा, “द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान अमेरिका ने जापान को परमाणु बम से हिला कर रख दिया था. अकाली दल का एक बम (हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा) ने मोदी को झकझोर कर रख दिया है. पिछले दो महीने से किसानों पर कोई शब्द नहीं था, लेकिन अब 5-5 मंत्री इस पर बोलते हैं.”

ज्ञात हो कि लोकसभा में कृषि बिल के विरोध करते हुए मोदी सरकार में पार्टी कोटे से एकमात्र मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.  इस्तीफा देने के बाद बादल ने ट्वीट करते हुए कहा, “मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और विधेयकों के विरोध में केन्द्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. किसानों की बेटी और बहन के तौर पर उनके साथ खड़े होने पर गर्व है.”

कृषि विधेयक के विरोध में 30 किसान संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया था. इस बंद को कांग्रेस, शिअद समेत तमाम विपक्षी दलों ने बंद इस बंद को अपना समर्थन दिया है. बंद के दौरान पंजाब-हरियाणा में किसानों ने रेल और रास्ता रोको आंदोलन किया. इस दौरान सड़क और रेल सेवा बाधित रही. प्रदर्शन के दौरान सभी ने सरकार को इस विधेयक को रद्द करने को कहा. इस बंद का समर्थन करते हुए अकाली दल ने पुरे पंजाब में विरोध प्रदर्शन किया.

विधेयक राज्य  में लागू ना हो, अध्यादेश करे पारित
राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, “पंजाब के मुख्यमंत्री को तत्काल कैबिनेट की बैठक बुलानी चाहिए और राज्य को एक ‘मंडी’ घोषित करने के लिए अध्यादेश पारित करना चाहिए ताकि पंजाब में हाल ही में पारित कृषि विधेयकों को लागू न किया जा सके.”