Pakistan has made many "sacrifices" to combat terrorism: China

नयी दिल्ली. एक सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 68 प्रतिशत लोगों का मानना है कि भारत के लिए पाकिस्तान की तुलना में चीन बड़ी समस्या है । एक बयान में कहा गया कि एबीपी-सी वोटर द्वारा किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक, 32 प्रतिशत लोगों ने कहा कि पाकिस्तान बड़ी समस्या है। चीन के साथ सीमा पर बढ़े तनाव के बीच यह सर्वेक्षण किया गया । चीन को करारा जवाब देने के लिए क्या भारत सरकार ने ठोस कदम उठाए हैं, इस सवाल पर सर्वेक्षण में हिस्सा लेने वाले 60 प्रतिशत से अधिक लोगों ने ना में जवाब दिया जबकि केवल 39 प्रतिशत ने कहा कि कदम उठाए गए हैं।

हालांकि, सर्वेक्षण में हिस्सा लेने वाले 73.6 प्रतिशत लोगों ने संकट से निपटने में विपक्षी दलों की तुलना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भरोसा जताया है। केवल 16.7 प्रतिशत लोगों ने विपक्ष में भरोसा दिखाया जबकि 9.6 प्रतिशत लोगों ने कहा कि ना तो सरकार ना ही प्रतिद्वंद्वी दल चीन के साथ मौजूदा विवाद से निपटने में सक्षम हैं । मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तुलना पर एक सवाल पर 61 प्रतिशत लोगों ने कहा कि राहुल गांधी पर उन्हें ‘भरोसा’ नहीं है।

बयान के मुताबिक, 14.4 प्रतिशत लोगों ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस नेता पर उन्हें भरोसा है। सर्वेक्षण में 68 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि भारतीय लोग चीनी उत्पादों का बहिष्कार करेंगे जबकि 31 प्रतिशत लोगों का मानना है कि लोग चीन में निर्मित उत्पादों की खरीदारी जारी रखेंगे। (एजेंसी)