Riya Chakraborty

नई दिल्ली. बिहार सरकार के सुशांत मौत मामले को सीबीआई को सौंपने की सिफारिश केंद्र ने बुधवार को स्वीकार कर ली है। इसकी सुचना केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को दी। कोर्ट की सुनवाई में कहा गया कि, रिया को फिलहाल गिरफ्तारी से कोई राहत नहीं मिली है। अब आगे की सुनवाई अगले हफ्ते होगी।    

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सुशांत काफी टैलेंटेड कलाकार थे। उनकी रहस्यमयी तरीके से मौत चौंकाने वाली है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। कोर्ट ने बिहार पुलिस के अधिकारी को मुंबई मे क्वारंटीन किये जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई और कहा कि ऐसी करवाई से गलत संदेश जाता है।  

केंद्र सरकार ने कहा कि आज सीबीआई जांच के लिए नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। वहीं सभी पक्षों को तीन दिन में रिया की याचिका पर जवाब दाखिल करना है। साथ ही मुंबई पुलिस को अबतक की गई जांच की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करनी है। केंद्र सरकार ने कहा कि सुशांत की मौत के मामले में रिया की भूमिका की जांच होनी चाहिए.

जस्टिस ऋषिकेश रॉय की पीठ ने कहा कि अभिनेता की मौत के पीछे का सच सामने आना चाहिए। केंद्र की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने न्यायालय को बताया कि बिहार सरकार की सीबीआई जांच संबंधी सिफारिश स्वीकार कर ली गई है। 

महाराष्ट्र सरकार ने सीबीआई जांच का विरोध करते हुए कहा कि मुंबई पुलिस जांच में सक्षम है। सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने मुंबई पुलिस पर आरोप लगाया कि पूरे बॉलीवुड से पूछताछ हो रही है लेकिन जिस शख्स ने सुशांत की बॉडी नीचे उतारी उसे कैसे हैदराबाद जाने दिया गया।