Sushant Drugs Case: Enormous action of NCB, absconding accused arrested, drugs worth Rs 2.5 crore seized

Loading

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले की जांच के ड्रग्स एंगल की जांच तेज़ी एनसीबी (NCB) आगे बढ़ा रही है तो वहीं सीबीआई (CBI) अपनी जांच जारी रखते हुए सुशांत पैसों के लेन-देन और आर्थिक स्थिति की भी जांच कर रही है। सीबीआई ने एक बार फिर से मंगलवार को सुशांत के सीए रजत मेवाती (Rajat Mewati) को पूछताछ के लिए डीआरडीओ (DRDO) गेस्ट हाउस बुलाया। डीआरडीओ गेस्ट हाउस से ही सीबीआई इस केस की जांच कर रही है।  

मामले में मेवाती को सीबीआई अब तक पांच से अध‍िक बार पूछताछ के लिए बुला चुकी है। रजत मेवाती इस केस में अहम है क्यूंकि सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये की अवैध निकासी का आरोप लगाया था। वहीं रजत मेवाती ही सीबीआई को यह बता सकते हैं क‍ि सुशांत की आर्थ‍िक स्‍थ‍िति के बारे में बारीकी से बता सकते हैं। 

सीबीआई इससे पहले सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani) से भी मामले में पूछताछ कर चुकी है। वहीं सीबीआई रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) , शोविक चक्रवर्ती (Shovik Chakraborty) और उनके माता-पिता से भी पहले सुशांत डेथ केस में पूछताछ कर चुकी है। मामले की फायनेंशियल जांच अलग से कर रही ईडी (ED) भी सुशांत के आर्थिक मामलों को लेकर कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इनमें रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती भी शामिल हैं। ईडी ने पिछले दिनों फिल्म निर्माता रूमी जाफरी (Rumi Jaffery) से भी पूछताछ की थी।  

बता दें कि सुशांत की मौत के मामले में सीबीआई के लिए सबसे अहम निर्णायक मोड़ 17 सितंबर को को है। इस दिन AIIMS की फॉरेंसिक टीम मामले में अपनी फाइनल रिपोर्ट देगी, वहीं इसके समानांतर सीबीआई केस से जुड़े लोगों से लगातार पूछताछ कर रही है। हालांकि इस केस के अन्य पहलुओं की जांच को लेकर सीबीआई लगातार केस से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है और इस कड़ी में एक बार फिर सुशांत से सीए रजत मेवाती को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। रजत से सीबीआई ने सोमवार को भी सवाल-जवाब किए थे।