Sushant Death Case: CBI termed reports of completion of investigation and filing closure report as 'imaginary', 'flawed'

नई दिल्ली: सीबीआई (CBI) ने उन मीडिया रिपोर्ट को ”काल्पनिक” और ”त्रुटिपूर्ण” करार दिया, जिनमें दावा किया गया है कि एजेंसी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में अपनी जांच पूरी कर ली है और जल्द ही वह ”क्लोजर रिपोर्ट” (Closure Report) दाखिल कर सकती है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

तीसरी बार CBI ने मामले में अपने निष्कर्षों से संबंधित खबरों को काल्पनिक करार दिया है

इस मामले में FIR दर्ज किए जाने के बाद से तीसरी बार जारी ऐसे बयान में केंद्रीय जांच एजेंसी ने अभिनेता की मौत के मामले में अपने निष्कर्षों से संबंधित खबरों को काल्पनिक करार दिया है। सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौर ने एक बयान में कहा, ”सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई की जांच जारी है। मीडिया में कुछ ऐसी काल्पनिक रिपोर्ट सामने आयी हैं कि सीबीआई एक निष्कर्ष पर पहुंच चुकी है। यह फिर दोहराया जाता है कि ऐसी रिपोर्ट त्रुटिपूर्ण एवं काल्पनिक हैं।”

CBI की जांच जारी 

सीबीआई रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उसके परिवार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों के संबंध में जांच कर रही है। राजपूत (34) का शव 14 जून को उनके बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में फंदे से लटकता पाया गया था, जिसके बाद से मुंबई पुलिस विभिन्न कोणों से इस मामले की जांच कर रही थी। बाद में मामला सीबीआई को सौंपा गया था।

आत्महत्या के लिए उकसाने की मामले में जांच 

वहीं, एम्स (AIIMS) के फोरेंसिक (Forensic) दल ने अभिनेता की मौत के मामले में किसी गड़बड़ी की आशंका को खारिज किया था। फोरेंसिक मेडिकल बोर्ड के प्रमुख सुधीर गुप्ता ने कहा था, ”यह फांसी लगाकर आत्महत्या का मामला है। हमें अपने निष्कर्षों की रिपेार्ट सीबीआई को सौंप दी है।”