Sushant Death Case: Bombay High Court grants bail to rhea chakraborty

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में सामने आए ड्रग्स (Drugs) एंगल में एनसीबी (NCB) द्वारा गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को मंगलवार को भी ज़मानत नहीं मिल पाई। बॉम्बे हाईकोर्ट में लंबी बहस के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। निचली अदालत से बेल रिजेक्ट होने के बाद रिया और उनके भाई शोविक (Shovik) ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था। ड्रग्स केस में एनसीबी ने रिया को गिरफ्तार किया था जिसके बाद उन्होंने जेल कस्टडी हो गई थी।

अब रिया पिछले 22 दिनों से भायखला महिला जेल में बंद हैं। बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को रिया और शोविक की ज़मानत को लेकर आर्ग्युमेंट पूरी हो गई है। मंगलवार को कोर्ट में सरकारी पक्ष ने रिया की ज़मानत का विरोध किया तो रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कई पहलुओं पर कोर्ट में बहस की। 

रिया और शोविक को एनसीबी ने बताया ड्रग्स समूह के सदस्य

एनसीबी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित ड्रग्स केस में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती द्वारा बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिकाओं का विरोध किया है। एनसीबी ने सोमवार को अदालत में पेश हलफनामे में कहा कि रिया और शोविक नामचीन हस्तियों तथा ड्रग्स आपूर्तिकर्ताओं से जुड़े मादक पदार्थों के सक्रिय समूह के सदस्य हैं।

एनसीबी ने कहा कि दोनों ने ड्रग्स केस की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा दिया और वित्तीय मदद पहुंचाई। हलफनामे में कहा गया है कि इसीलिये एजेंसी ने उनके खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन-प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) की कठोर धारा 27ए के तहत मामला दर्ज किया है। पिछली सुनवाई के दौरान रिया और उनके भाई ने इस मामले में उपरोक्त धारा लगाने का विरोध किया था।