Sushant Death Case: Experts report on Sushant, poison not found in body

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर फोरेंसिक जांच में जुटी AIIMS के एक्पर्ट्स की टीम ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई (CBI) को सौंप दी है। सूत्रों के अनुसार, रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि सुशांत के विसरा जांच में जहर नहीं पाया गया। जांच में सुशांत के शहर में ऑर्गैनिक जहर नहीं पाया गया है। अब इस रिपोर्ट को जांच एजेंसी स्टडी कर रही है।  

मुंबई के जिस कूपर हॉस्पिटल में सुशांत का पोस्टमॉर्टम किया गया था उस कूपर अस्पताल की रिपोर्ट को विस्तार से देखने की जरूरत रिपोर्ट में बताई गई है। यानि कि अब तक कूपर हॉस्पिटल को पूरी तरह से क्लीनचिट नहीं दिया गया है। अपनी जांच के दौरान सीबीआई ने कई बार कूपर हॉस्पिटल विजिट किया था और सुशांत का पोस्टमॉर्टम करनेवाले डॉक्टर्स से भी पूछताछ की थी। 

वहीं सुशांत केस में पहली फोरेंसिक रिपोर्ट तैयार करने वाली मुंबई की कलीना फोरेंसिक लैब ने कहा है कि, उनकी रिपोर्ट ने पहले ही इस बात की पुष्टि  कर दी थी की सुशांत के बॉडी में ज़हर या फिर ऑर्गैनिक ज़हर नहीं मिला था।  

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत का टाइम ऑफ़ डेथ अस्पताल की रिपोर्ट में मेंशन नहीं किया गया था। वहीं सीबीआई को दी गई रिपोर्ट में भी इसका ज़िक्र किया गया है। एक्पर्ट्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि कलेक्टेड डीएनए सैंपल्स सुशांत डीएनए सैंपल्स से मैच हुए हैं। 

सीबीआई की टीम AIIMS की रिपोर्ट का विश्लेषण कर रही है। साथ ही अब तक की सीबीआई की जांच, सुशांत के घर क्राइम का रिक्रिएशन, दर्ज किए गए बयानों और सबूतों को भी सीबीआई स्टडी कर रही है।

सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा वेस्ट स्तिथ फ़्लैट में 14 जून को मृत पाए गए थे।  इस मामले में मुंबई पुलिस ने एडीआर दर्ज किया था।  मामले में सुशांत के पिता ने बिहार में एफआईआर दर्ज करवाई थी। जिसके बाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जांच सीबीआई को सौंप दी थी। केस की जांच अब सीबीआई कर रही है।