Black Fungus Updates: BJP expressed concern over the cases of black fungus in Maharashtra, Fadnavis said - Patients who are suspected to be vulnerable should be identified

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान में विपक्ष नेता देवेंद्र फड़णवीस ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच के लिए मुंबई आए बिहार के एक आईपीएस अधिकारी को क्वारंटाइन करने पर उद्धव ठाकरे सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है. फड़णवीस ने, बृह्नमुम्बई महानगरपालिका द्वारा आईपीएस अधिकारी को क्वारंटाइन सेंटर में भेजने को लेकर सोमवार को अपनी असहमति व्यक्त की. फड़णवीस ने ट्वीट किया, “ऐसे कृत्य से जांच के बारे में लोगों में ‘अविश्वास’ पैदा होगा.”

मुंबई पहुंचने के बाद पटना सिटी पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी के हाथ पर रविवार रात 11 बजे बीएमसी ने 15 अगस्त तक के लिए पृथक-वास मुहर लगा दी. विपक्ष नेता फड़णवीस ने ट्वीट किया, “सुशांत सिंह राजपूत की मौत के रहस्य को सुलझाने के बजाय ऐसे आचरण से जांच के बारे में बड़ा जनाक्रोश फैलेगा और लोगों के बीच अविश्वास पैदा होगा.” 

फड़णवीस ने कहा कि सार्वजनिक सेवा ड्यूटी पर आए अधिकारियों को इस तरह  पृथक-वास में डालकर उनके कर्तव्य से रोका जाना सही नहीं है. देवेंद्र ने सवाल किया, “केरल की मेडिकल मुंबई टीम आई. उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम विकास दुबे मामले की जांच करने आई. बिहार पुलिस की एक टीम मुम्बई में पहले से चार दिनों से काम कर रही है लेकिन उनमें से किसी को क्वारंटाइन में नहीं भेजा गया, तब बस एसपी रैंक के अधिकारी के साथ भिन्न बर्ताव क्यों किया गया?” 

कुछ ही दिनों पहले दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा दर्ज कराई गई  एफआईआर के बाद बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम मुंबई पहुंची आई. इस टीम के चार सदस्यों को बीएमसी ने क्वारंटाइन नहीं किया है. इस टीम ने अभी तक सुशांत की बहन मीतू सिंह, पूर्व गर्लफ्रेड अंकिता लोखंडे, उनके कुक, उनके दोस्तों और सहकर्मियों के बयान दर्ज किए हैं. साथ ही टीम ने सुशांत के बैंक खातों से किए गए ट्रांजेक्शन्स की जानकारी भी इकट्ठा की है.