Sushant Death Case: NCB to dig out drug peddlers network, 3 get NCB custody

Loading

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े ड्रग्स (Drugs) मामलों की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए तीन संदिग्ध तस्करों (Drug Peddlers) को स्थानीय अदालत ने सोमवार को 16 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) (NCB) ने रविवार को इस सिलसिले में छह और लोगों को गिरफ्तार किया था। ब्यूरो अभी तक 16 लोगों को गिरफ्तार कर चुका है।

छह आरोपियों की पहचान करमजीत सिंह आनंद  (Karam Jeet Singh Anand), डुवेंन फर्नांडिस (Dwane Fernandes), संदीप गुप्ता (Sandeep Gupta),संकेत पटेल (Sanket Patel), आफताब फतेह अंसारी (Aftab Fateh Ansari), अंकुश अरेन्जा (Ankush Arneja) के रूप में हुई है। सभी आरोपियों को सोमवार को मजिस्ट्रेट अदालत में वीडियो कॉनफेरेन्स के ज़रिए पेश किया गया। अदालत ने उनमें से तीन आनंद, अरेन्जा और पटेल को 16 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया, वहीं अन्य को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

आरोपियों की हिरासत की मांग करते हुए एनसीबी ने अदालत को बताया कि ‘‘बॉलीवुड और हाई सोसायटी में सक्रिय मादक पदार्थ सिंडिकेट” में आनंद ‘‘महत्वपूर्ण व्यक्ति” मालूम हो रहा है। एनसीबी ने कहा कि आनंद जांच में सहयोग नहीं कर रहा है और इस मामले से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचनाएं उससे प्राप्त करना बाकी है।

एजेंसी ने बताया कि दूसरा आरोपी अरेन्जा इस मामले में गिरफ्तार दूसरे आरोपी अनुज केशवानी से जुड़ा हुआ है, जिसके पास से भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद हुआ था। उसने अदालत को बताया कि अंरेजा से पूछताछ कर यह जानना जरूरी है कि वह बॉलीवुड में किसे मादक पदार्थ की आपूर्ति करता था। एनसीबी ने कहा कि पटेल भी इस मादक पदार्थ सिंडिकेट का हिस्सा है। 

वहीं पिछले दिनों मामले में गिरफ्तार अनुज केसवानी को भी कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने उसे 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। केसवानी के वकील एडवोकेट करनानी ने अनुज पर लगे आरोपों को गलत बताया।