Sushant Death Case: Rhea Chakraborty and Shouvik are members of the active group of drugs-NCB
File

मुंबई: एनसीबी (NCB) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से संबंधित ड्रग्स केस में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती (Shovik Chakraborty) द्वारा बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में दायर जमानत याचिकाओं का विरोध किया है।

एनसीबी ने सोमवार को अदालत में पेश हलफनामे में कहा कि रिया और शोविक ”नामचीन हस्तियों तथा ड्रग्स आपूर्तिकर्ताओं से जुड़े मादक पदार्थों के सक्रिय समूह के सदस्य हैं।”

एनसीबी ने कहा कि दोनों ने ड्रग्स केस की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा दिया और वित्तीय मदद पहुंचाई। हलफनामे में कहा गया है कि इसीलिये एजेंसी ने उनके खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन-प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) की कठोर धारा 27ए के तहत मामला दर्ज किया है। पिछली सुनवाई के दौरान रिया और उनके भाई ने इस मामले में उपरोक्त धारा लगाने का विरोध किया था।

उनके वकील सतीश मानशिंदे (Satish Maneshinde) ने पिछले सप्ताह दलील दी थी कि इस मामले में यह धारा नहीं लगाई जा सकती क्योंकि रिया ने कभी-कभार ही मादक पदार्थ खरीदे, जिनका सेवन उनके बॉयफ्रेंड दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने किया।

मानशिंदे ने कहा था कि एनसीबी ने इस मामले में अब तक केवल 59 ग्राम ड्रग्स बरामद किये हैं। यह मात्रा इतनी नहीं है कि माना जा सके कि ड्रग्स का कारोबार चल रहा था। उच्च न्यायालय रिया, उनके भाई शोविक तथा सह-आरोपियों सैमुअल मिरांडा, अब्दुल परिहार तथा दीपेश सावंत की जमानत याचिकाओं पर मंगलवार को सुनवाई करेगा।