will give list to CBI of those making false claims regarding Rhea: Rhea's lawyer

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सामने आए ड्रग्स एंगल (Drugs) के बाद उनकी गिर्ल्फ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) गिरफ्तारी के करीब एक महीने बाद जेल से रिहा हो चुकीं हैं। रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे (Satish Maneshinde) ने कहा है कि अब वो उन लोगों की लिस्ट सीबीआई (CBI) को देंगे जिन्होंने रिया के खिलाफ झूटी और गलत बयानबाज़ी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की है। इस मामले में रिया ने सोमवार को सीबीआई को लेटर भी लिखा है। 

मानशिंदे ने कहा है कि सुशांत की मौत के मामले में रिया को लेकर फेक न्यूज़ में गलत दावे किए गए थे। इनमें से एक खुद रिया की पड़ोसी का दावा था।  सतीश मानशिंदे ने कहा, एक महिला है जिनका नाम डिंपल थावानी है और वह रिया चक्रवर्ती के पड़ोस में रहती हैं। डिंपल अपने आप को सुशांत की फैन होने का दावा करती हैं। उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा था कि किसी ने उन्हें बताया कि सुशांत सिंह राजपूत रिया से 13 जून को मिले थे और सुशांत ने रिया चक्रवर्ती को 13 तारीख को उसके घर अपनी कार में ड्रॉप किया था।

रिया ने लिखा सीबीआई को लेटर 

रिया चक्रवर्ती ने सीबीआई को इस मामले में लेटर भी लिखा है। लेटर में रिया ने कहा है कि जो दावे डिंपल ने किए हैं उनमें कोई सच्चाई नहीं है और इसलिए डिंपल पर आईपीसी की धारा 203 और 211 के तहत करवाई की मांग की है। रिया ने अपनी शिकायत नूपुर प्रसाद को दी है जो सुशांत मामले में गठित सीबीआई की एसआईटी टीम को हेड कर रहीं हैं।  

जांच को गुमराह करने के लिए कानूनी कार्रवाई की जाए

सतीश मानशिंदे ने कहा हम सीबीआई से अनुरोध करेंगे कि जांच को गुमराह करने के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए क्यूंकि यह दावा झूठा है। अपने एक बयान में सतीश मानेशिंदे ने कहा है कि, “मैंने कहा था, जब RC (रिया चक्रवर्ती) जमानत पर बाहर आएंगी, तो हम उन लोगों तक पहुंचना शुरू कर देंगे जिन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में अपने 2 मिनट के फायदे के लिए उसकी जिंदगी को तबाह करने की कोशिश की” 

खबर है, डिंपल थावानी से सीबीआई की टीम ने रविवार को एक टीवी चैनल पर टेलीफोनिक इंटरव्यू में किए गए दावों को लेकर पूछताछ की है। जब सीबीआई ने मीडिया को दिए गए उनके स्टेटमेंट के बारे में पूछा तो डिंपल थावानी ने कहा कि उन्होंने सुशांत और रिया को साथ नहीं देखा था। मगर उन्होंने किसी के द्वारा यह सुना था। लेकिन जब सीबीआई ने डिंपल से उस शख्स के बारे में सवाल किया जिसने उन्हें ये बात बताई थी तो डिंपल ने कहा उन्हें उस शख्स की डिटेल्स नहीं पता।