Sushant Singh Rajput: Sushant's sister moves court for quashing FIR registered by Rhea against them

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushsnat Singh Rajput) की बहन ने बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) का दरवाज़ा खटखटाया है। मामला एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की गिरफ्तारी से पहले दर्ज FIR का है। रिया ने सुशांत की बहन प्रियंका (Priyanka Singh) और मीतू सिंह (Meetu Singh) सहित राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohiya Hospital) के डॉक्टर तरुण कुमार (Dr.Tarun Kumar) पर बांद्रा पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई थी।

इस मामले को लेकर सुशांत की बहन ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है और उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की है। इस याचिका पर अब 13 अक्टूबर को सुनवाई हो सकती है।  

रिया ने अपनी शिकायत आरोप लगाया है की सुशांत की बहन प्रियंका, मीतू सिंह और राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर और अन्य के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 2020 का उल्लंघन किया था।

शिकायत में कहा गया है था कि, 8 जून को सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका सिंह ने राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के डॉक्टर तरुण कुमार के द्वारा दिवंगत अभिनेता का फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन बनवाया था। प्रिस्क्रिप्शन में उन दवाओं का जिक्र था, जो एनडीपीएस एक्ट के तहत आता है और इस पर पाबंदी है।  

बांद्रा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर सीबीआई को ट्रांसफर की थी रिया की शिकायत पर उनका बयान दर्ज किया गया था। बांद्रा पुलिस (Bandra Police) ने आईपीसी की धारा, 420 ,464,465,466,468,474,306, 120B और 34, साथ ही एनडीपीएस की धारा  8(1),21,22 ,29 के तहत मामला दर्ज किया था। एफआईआर को बांद्रा पुलिस ने सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया था। 

परिवार के वकील ने बतया था साज़िश 

रिया की शिकायत की बात सामने आने पर सुशांत के परिवार के वकील, विकास सिंह (Vikas Singh) ने कहा था कि, रिया चक्रवर्ती द्वारा मुंबई पुलिस (Mumbai Police) में की गई शिकायत चल रही सीबीआई (CBI) जांच को बाधित करने और मामले में राज्य पुलिस की भूमिका को बनाए रखने की एक चाल है।

श्वेता सिंह कीर्ति ने बतया था FIR को झूठी

रिया की इस FIR पर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट कर लिखा था, “कोई भी चीज हमें तोड़ने वाली नहीं है, एक झूठी FIR तो बिल्कुल भी नहीं।”

 जेल में हैं रिया चक्रवर्ती 

रिया और उनके भाई शोविक (Shovik) की न्यायिक हिरासत स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इससे पहले भी कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी थी। हालांकि रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी लगाई है जिस पर सुनवाई के बाद अदालत ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। निचली अदालत से बेल रिजेक्ट होने के बाद रिया और उनके भाई शोविक ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था। ड्रग्स केस में एनसीबी ने रिया को गिरफ्तार किया था जिसके बाद उन्होंने जेल कस्टडी हो गई थी। फिलहाल रिया भायखला जेल में बंद हैं और शोविक तलोजा जेल में हैं।