sushant

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्डरिंग के एंगल से जांच कर रहा है।

Loading

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्डरिंग के एंगल से जांच कर रहा है। ईडी ने आज सुशांत की कथित गर्लफ़्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके पिता-भाई से पूछताछ करने के लिए बुलाया है। हालाँकि यह ये सब  ईडी दफ्तर पहुंच चुके हैं। इसी बीच खबर मिली है कि सुशांत सिंह राजपूत की कंपनी का IP एड्रेस 1 साल में 18 बार बदला गया था। वहीं, सुशांत की मौत के बाद इसे 3 बदला गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत की कंपनी का IP एड्रेस आखिरी बार 7 अगस्त को बदला गया था।बता दे कि इसी दिन पहली बार रिया को  ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। हालाँकि,ईडी इसका कारण पता करने की कोशिश कर रहा है।

मिली हुई जानकारी के अनुसार, सुशांत ने अपनी 4 कंपनियों में से 2 का पेटेंट कराया था। इनमें से एक कंपनी ‘विविड्रेज रियलिटी एक्स प्राइवेट लिमिटेड’ के डायरेक्टर रिया और शोविक थे। सुशांत ने इस कंपनी को सितंबर 2019 में रजिस्टर्ड करवाया था। बता दे कि यह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित गेमिंग कंपनी थी। जिसके लीगल राइट्स सुशांत, रिया और शोविक के पास थे। हालाँकि अब सुशांत इस दुनिया में नहीं हैं। इसका मतलब अब इस कंपनी पर लीगल राइट्स रिया और शोविका का है। 

सूत्रों की माने तो यह पूरा मामला संदेहास्पद है। इस कंपनी की शुरुआत सुशांत ने की थी। लेकिन, इस कंपनी पर मालिकाना हक़ शोविक का था। इसके अलावा इस कंपनी से जुड़े किसी भी कागज़ात पर शोविक के साइन चलते थे।