Sushant Death Case: NCB told the court, why should not be granted to Rhea and others

Loading

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की गुत्थी अब तक उलझी हुई ही है। मामले की जांच कर रही सीबीआई (CBI) ने सोमवार को बयान जारी कर कहा है कि एजेंसी हर पहलु पर जांच कर रही है और फिलहाल किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। इस मामले में सीबीआई रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) सहित उनके भाई शोविक (Shovik) और माता-पिता के अलावा कई लोगों से पूछताछ कर बयान दर्ज कर चुकी है।

रिया को एनसीबी (NCB) ने ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया है और वो फिलहाल जेल में हैं। अपनी गिरफ्तारी से पहले रिया ने सुशांत की दो बहनों के ऊपर मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन (Bandra Police Station) में एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई थी। 

हालांकि मुंबई पुलिस (Mumbai Police) रिया की एफआईआर पर जांच नहीं कर रही है और एफआईआर दर्ज करने के बाद उसे सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है। मुमकिन है आने वाले दिनों में अब सीबीआई सुशांत की बहन प्रियंका (Priyanka) और मीतू सिंह (Mitu Singh) से पूछताछ करे। रिपोर्ट्स के अनुसार, फिलहाल सुशांत की बहनों को सीबीआई ने समन नहीं किया है। वहीं सुशांत के फैमिली लॉयर विकास सिंह (Vikas Singh) की मानें तो जब भी उन्हें सीबीआई पूछताछ के लिए बुलाएगी, सुशांत की बहनें जरूर वहां पहुंच जाएंगी और पूरा सहयोग देंगी।  

क्या थी रिया की शिकायत

रिया ने अपनी शिकायत में सुशांत की बहन प्रियंका, मीतू सिंह और राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर और अन्य के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 2020 का उल्लघंन करने की शिकायत दी थी। शिकायत में कहा गया है था कि, आठ जून को सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका सिंह ने राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के डॉक्टर तरुण कुमार के द्वारा दिवंगत अभिनेती का फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन बनवाया था। प्रिस्क्रिप्शन में उन दवाओं का जिक्र था, जो एनडीपीएस एक्ट के तहत आता है और इस पर पाबंदी है।

बांद्रा पुलिस ने मामले में रिया का बयान दर्ज कर सुशांत की दो बहनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली थी। शिकायत पर बांद्रा पुलिस (Bandra Police) ने आईपीसी की धारा, 420 ,464,465,466,468,474,306, 120B और 34, साथ ही एनडीपीएस की धारा  8(1),21,22 ,29 के तहत मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर में फिलहाल सुशांत की बहन प्रियंका सिंह (Priyanka Singh) और मीतू सिंह (Mitu Singh) के अलावा डॉ. तरुण कुमार का नाम मौजूद है।

सीबीआई की जांच जारी  

सुशांत की मौत के मामले में सीबीआई किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी है और सभी पहलुओं पर जांच जारी है। सीबीआई के एक प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा, ‘‘सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो पेशेवर जांच कर रहा है और सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है और अभी तक किसी भी पहलू से इंकार नहीं किया गया है।