Sushil Modi Rajya Sabha Member Oath

नयी दिल्ली. बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और हाल ही में राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को संसद के ऊपरी सदन के सदस्य के तौर पर शपथ ली। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सुशील मोदी के साथ ही भाजपा के अरुण सिंह और सीमा द्विवेदी को भी शपथ दिलाई। ये दोनों नेता उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं।

नायडू ने इन सदस्यों को शपथ दिलाने के साथ ही इनसे सदन में अनुशासन, मर्यादा और शिष्टाचार बनाए रखने के लिए कहा और इन्हें यह सलाह भी दी कि संसद की कार्यवाही और प्रक्रियाओं से संबंधित प्रकाशनों का अध्ययन करें। कोरोना महामारी के कारण शपथ ग्रहण का कार्यक्रम राज्यसभा के चैम्बर में हुआ।

करीब डेढ़ दशक तक बिहार के उप मुख्यमंत्री रहे सुशील मोदी पहली बार राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। हाल ही में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में राजग की फिर से जीत के बाद भाजपा नेतृत्व ने तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को उप मुख्यमंत्री के लिए चुना।

इसके साथ ही, सुशील मोदी को राज्यसभा भेजने का निर्णय हुआ। पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के कारण बिहार से राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव हुआ, जिसमें सुशील मोदी निर्विरोध चुने गए। (एजेंसी)