ambani

    मुंबई. प्राप्त ख़बरों के अनुसार मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर ‘एंटीलिया’ (Antilia) के बाहर पार्क की गई गाड़ी में विस्फोटक मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच (Crime Brach) को  मुलुंड टोल नाके से एक CCTV फुटेज मिला है, जिसमें एक इनोवा कार (Innova Car) को मुंबई से बहार जाते हुए देखा जा सकता है।

    गौरतलब है कि पुलिस छानबीन के अनुसार मुकेश अंबानी के घर के बाहर दो कारें- एक स्कॉर्पियो और दूसरी इनोवा पहुंची थीं। जहाँ स्कॉर्पियो में बैठे ड्राइवर ने उसे वहीं छोड़ दिया था और फिर साथ में आई इनोवा में सवार होकर वहां से रफूचक्कर हो गया था। इधर बाद में पुलिस ने ‘एंटीलिया’ के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो गाड़ी से करीब 20 जिलेटिन की छड़ें और एक चिट्ठी भी बरामद की थी।

    इधर पुलिस की क्राइम ब्रांच को मुलुंड टोल नाके से जी CCTV फुटेज मिला है, वह बहुत ही बहुत महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। इस फुटेज में यह साफ़ दिखता है कि मुलुंड टोल नाके के माध्यम से आरोपी कैसे मुंबई से आराम से बाहर निकल जाता है। यही नहीं CCTV के इस फुटेज में आरोपी को टोल रसीद के पैसे देते हुए भी देखा जा सकता है। यह भी साफ़ है कि यह इनोवा कार पूर्वी एक्सप्रेस हाईवे का उपयोग करते हुए ठाणे की ओर वापस चली गई। बताया जा रहा है कि यह गाड़ी सुबह 3:05 बजे के करीब मुलुंड में टोल पोस्ट को पार करती हुई देखी गई थी। 

    बता दें कि मुंबई पुलिस ने स्कॉर्पियो पार्क करने और उसमें विस्फोटक के मामले में गामदेवी पुलिस स्टेशन में IPC की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया है। यह भी बताया जा रहा है कि उक्त गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर, मुकेश अंबानी की सुरक्षा व्यवस्था में लगी गाड़ी से भी मेल खाता दिखता है। फिलहाल पुलिस ने जांच के लिए इस वाहन को सीज कर रखा है।  गौरतलब है कि बीते गुरुवार की शाम 4 बजे के करीब पुलिस को एक लावारिस कार की सूचना भी मिली थी।