SUVENDU

    हल्दिया (पश्चिम बंगाल). नंदीग्राम (Nandigram) सीट पर ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendhu Adhikari) ने शुक्रवार को लोगों से ‘‘बाहरी” को वोट नहीं करने की अपील की और पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी पर लोगों से विश्वासघात करने का आरोप लगाया।

    तृणमूल से भाजपा में शामिल हुए अधिकारी हाल में पूर्वी मिदनापुर जिले के कांठी से नंदीग्राम के मतदाता बने हैं। उन्होंने शुक्रवार को इस सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। अधिकारी ने बनर्जी का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘मैं आप सभी से अपील करता हूं कि अपना वोट किसी बाहरी को देकर इसे बर्बाद नहीं करें, जिसने 2011 में सत्ता में आने के बाद आपके विश्वास और आपकी आकांक्षाओं का हनन किया किया है।”

    उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गयी है, जहां अन्य नेताओं की न तो कभी पार्टी के नीति निर्माण में और न ही राज्य सरकार में पूछ होती है।” अधिकारी ने कहा, ‘‘बुआ और भतीजे (ममता और तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी) के अलावा पार्टी में हर कोई मूरत की तरह है।” बनर्जी के अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ने के फैसले के बाद नंदीग्राम सीट हाई प्रोफाइल बन गयी है।