आरएसएस नेताओं पर आतंकी हमले की साजिश: खुफिया विभाग

नई दिल्ली:राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेताओं पर आतंकी हमला किए जाने की साजिश सामने आई है. ख़ुफ़िया विभाग ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें उसने दावा किया है कि, " आतंकी संघटन

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेताओं पर आतंकी हमला किए जाने की  साजिश सामने आई है. ख़ुफ़िया विभाग ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें  उसने दावा किया है कि, " आतंकी संघटन  आरएसएस नेताओं के घर और उनके कार्यालयों में हमला कर सकते हैं ." यह ख़बर सुनकर केंद्र सरकार के कान खड़े हो गये हैं और उन्होंने सभी राज्यों में नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी है. 

जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, " वैश्विक आतंकी संगठनों से जुड़े आतंकी, आने वाले दिनों में  आरएसएस के नेताओं और पुलिस को निशाना बना सकते हैं." जिसमें वह  आरएसएस के कार्यालयों, उनके नेताओं  को  निशाना बना सकते हैं."

रिपोर्ट के अनुसार वह महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान जैसे अन्य जगहों पर हमले को अंजाम दे सकते हैं. हमला करने के लिए वह IED या VBIED का इस्तमाल कर सकते हैं."

हमलों के इनपुट मिलने के बाद ख़ुफ़िया विभाग ने सभी राज्यों से सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम करने के लिए कहा है. जिसके बाद  महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान के साथ असम और उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी है.

गौरतलब है कि, यह पहला मौका नहीं है जब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेताओं पर आतंकी हमले की कोई ख़बर आई है. इसके पहले कई बार इसी तरह की ख़बर आचुकी है. पिछले साल कर्नाटक में नागरिकता कानून समर्थन रैली में संघ के नेता वरुण बोपला पर हमला हुआ था.