Terrorist responsible for attack on CRPF team in South Kashmir identified: Police

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों पर हमले में संलिप्त आतंकी की उसने पहचान कर ली गई है। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि आतंकवादी की पहचान जाहिद दास के तौर पर हुई है और वह जम्मू कश्मीर इस्लामिक स्टेट (जेकेआईएस) संगठन का सदस्य है। कश्मीर जोन पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पुलिस ने बच्चे और सीआरपीएफ जवान के हत्यारे की पहचान कर ली है। जाहिद दास, जेकेआईएस का एक आतंकवादी है और पता चला है कि वह आज बिजबेहरा में हुए हमले में संलिप्त था।

पुलिस ने उसके खिलाफ नाम से एक प्राथमिकी दर्ज की है।” दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा क्षेत्र में पडशाही बाग पुल के पास सीआरपीएफ की 90 वीं बटालियन के एक दल पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक बच्चे की मौत हो गई। सीआरपीएफ जवान की पहचान शामल कुमार और बच्चे की पहचान निहान यावर के तौर पर हुई है, जो कि पड़ोसी कुलगाम जिले के यारीपोरा क्षेत्र का रहने वाला था। नेशनल कान्फ्रेंस और पीडीपी ने बच्चे की हत्या की निंदा की है।

नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘छह साल का एक मासूम कश्मीर में हिंसा की भेंट चढ़ गया। आतंकवादियों द्वारा किए गए नृशंस ग्रेनेड हमले में उसकी मौत दुखद और निंदनीय है। अल्लाह उसे जन्नत और उसके परिवार को इस कठिन समय में ताकत दे।” पीडीपी ने कहा कि नागरिक ‘‘युद्ध, हिंसा की नीतियों” की कीमत चुका रहे हैं। पार्टी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘आज बिजबेहरा में चार साल के एक बच्चे की हुई हत्या की निंदा करते हैं। निहान के परिवार के लिए हमारी संवेदना। उसकी आत्मा को शांति मिले।”