Kashmir
Pic : ANI

    श्रीनगर. एक तरफ जहाँ जम्मू में एअरपोर्ट (Jammu Airport) पर हुए ड्रोन हमले (Drone Attack) की जांच चल ही रही है। वहीँ दक्षिण कश्मीर के त्राल में अब आतंकियों (Terrorist) ने एक SPO (Special Police Officer) और उसकी बीबी की घर में घुसकर जघन्य हत्या (Murder) कर दी। इस हमले में SPO की बेटी गंभीर रूप से जख्मी हुई थी, जिसकी भी बीते देर रात को मौत हो गई।

    हालाकि, पुलिस ने अब तक बच्ची की मौत की पुष्टि नहीं की है। इस बीच, सुरक्षाबलों ने अब घटनास्थल के आसपास के इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों की धरपकड़ के लिए पुरजोर तलाशी अभियान चला रही  है। देर रात तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस वारदात की जिम्मेदारी नहीं ली थी। बताया जा रहा है कि इन्ही SPO का बेटा भारतीय सेना में है।

    घटना के अनुसार बीते रविवार की रात करीब 10 बजे, अपने स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल हरिपरिगाम में दाखिल हुआ। इन आतंकियों ने SPO फैयाज अहमद के मकान की निशानदेही की और उसके बाद वह जबरन उसके मकान में सब के सब घुस गए। फैयाज अहमद उस समय अपनी बीबी और बेटी के पास बैठा हुए थे। आतंकियों ने उन्हें देखते ही अंधाधुंध गोलियों की की बरसात कर दीं। इसमें फैयाज अहमद, उसकी पत्नी राजा बेगम और बेटी रफीका गंभीर घायल हो गए। बाद में तीनों को मरा समझकर आतंकी वहा से भाग खड़े हुए। 

    इस नृशंस घटना के बाद स्वजन और आस-पास के पड़ोसियों ने तीनों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया। अस्पताल में डाक्टरों ने फैयाज को शहीद लाया करार दे दिया। इसके कुछ ही देर बाद उसकी बीबी राजा बेगम ने भी दम तोड़ दिया। तुरंत ही घायल रफीका को बेहतर उपचार के लिए उसे जिला अस्पातल अनंतनाग में रेफर कर दिया गया, जहाँ देर रात को उसकी भी मौत हो गई। इधर, इस खुनी घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, सेना व CRPF के जवान हरिपरिगाम पहुंच गए। उन्होंने फैयाज अहमद के स्वजन व पड़ोसियों से मिले सुरागों के आधार पर आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है । देर रात तक यह सर्च अभियान जारी था।