The Aam Aadmi Party questioned the 'silence' of the UP Women's Commission president, demanding resignation

नोएडा. गौतम बुद्ध नगर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हाथरस मामले में उत्तर प्रदेश की महिला आयोग अध्यक्ष विमला बाथम की ‘चुप्पी’ पर सवाल करते हुए उनसे पद से इस्तीफा देने की मांग की। पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि आप के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र जादौन समेत करीब 50 कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को बाथम के सेक्टर-33 स्थित घर का घेराव करने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया ।

इस्कॉन मंदिर से जुलूस निकालने वाले आप कार्यकर्ताओं ने बाद में पुलिस को ज्ञापन सौंपा। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को संबोधित ज्ञापन में उत्तर प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध बढ़ रहे अत्याचारों और हाथरस में कथित सामूहिक दुष्कर्म के बाद दलित युवती की मौत के मामले में बाथम को हटाने की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न, अत्याचार व अपराध में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

उप्र में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। प्रदेश में हाथरस, बलरामपुर, बुलंदशहर आदि स्थानों पर हुई जघन्य घटनाओं को लेकर उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष ने एक शब्द नहीं बोला और न ही पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। ज्ञापन में महिला आयोग अध्यक्ष की निष्क्रियता को देखते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की गई है।(एजेंसी)