Rahul and JP Nadda

Loading

नई दिल्ली. भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर स्थायी समिति की एक भी बैठक में नहीं आने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राहुल गांधी जहां कमीशन दिखे वही नजर आते हैं। नड्डा के इन आरोपों पर कांग्रेस नेता चरनजीत सप्रा ने भाजपा प्रमुख को आइना दिखाया है।

सप्रा ने भाजपा प्रमुख पर हमला बोलते हुए कहा कि, “यह चीनी घुसपैठ के मूल मुद्दे से ध्यान भटकाने का षड्यंत्र है। नड्डा यह क्यों नहीं बताते कि 2018 में इसी कमिटी के चेयरमैन बीसी खंडूरी ने मोदी सरकार की सुरक्षा नीतियों पर सवाल उठाये। उन्होंने यह भी बताया कि 68 प्रतिशत मिलिटरी की एक्विपमेंट विंटेज कैटगरी  की हो गयी है। तब आपने ही खंडूरी को चेयरमैन पद से बेदखल कर दिया था।”

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि, “मुरली मनोहर जोशी जो एस्टीमेट कमिटी ऑन डिफेन्स के चेयरमैन थे। उन्होंने तब बताया था कि हमारा रक्षा बजट 1962 से भी कम हो गया है। यानी जीडीपी का सिर्फ 1.56 प्रतिशत रह गया हैं, तब आपने मुरली मनोहर जोशी को मार्गदर्शक मंडल का रास्ता दिखा दिया।” 

सप्रा ने कहा कि “आप इन कमिटियों के निर्णयों को कितना तबज्जो देते है यह जनता ने देख लिया हैं। आज जब चीन की घुसपैठ हुई है, जब रक्षामंत्री से सवाल पूछे जा रहे है, जब रक्षामंत्री ने जवाब देने चाहिए तब आपने रक्षा मंत्री को एक तरह के क्वारंटाइन में भेज दिया है।”

गौरतलब है कि भारत चीन सीमा विवाद को लेकर नड्डा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति की एक भी बैठक में शामिल नहीं हुए। लेकिन दुख की बात है कि वे देश का मनोबल गिराने, सशस्त्र बलों के शौर्य पर सवाल उठाने के साथ-साथ वो सभी काम कर रहे हैं जो एक जिम्मेदार विपक्षी नेता को नहीं करने चाहिए।” उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, “राहुल गांधी का ताल्लुक उस गौरवशाली वंश परम्परा से है जहां रक्षा के लिए समिति नहीं बल्कि कमीशन मायने रखता है। कांग्रेस में कई ऐसे योग्य सदस्य हैं जो संसदीय मामलों की जानकारी रखते हैं लेकिन एक शाही परिवार कभी भी वैसे नेताओं को आगे बढ़ने नहीं देगा।”