The language used by BJP's Gaurav Bhatia for Sheeshram Ola is condemnable, JP Nadda should apologize: Ashok Gehlot
File Photo

    जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया द्वारा कांग्रेस के दिवंगत वरिष्ठ नेता शीशराम ओला को लेकर की गई टिप्पणी की आलोचना करते हुए शनिवार को कहा कि, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) को इसके लिये माफी मांगनी चाहिए।

    गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया द्वारा ओला पर की गई टिप्पणियों की मैं भर्त्सना करता हूं। इससे प्रदेश की जनता में भारी आक्रोश पैदा हुआ है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अविलंब राजस्थान की जनता से माफी मांगनी चाहिए।” उन्होंने लिखा, ‘ शीशराम ओला ने 60 साल से अधिक समय तक सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में रहकर किसानों के हितों की रक्षा की। वे केन्द्र एवं राज्य दोनों सरकारों में अनेकों बार कैबिनेट मंत्री रहे। 1968 में उन्हें समाजसेवा के लिए पद्मश्री सम्मान दिया गया था ।’

    प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी ओला के प्रति भाजपा प्रवक्ता की टिप्पणी की आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और किसान हितैषी शीशराम ओला जी पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की अमर्यादित टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है।’ पायलट के अनुसार देश एवं प्रदेश के विकास में शीशराम का योगदान विशालकाय है और असभ्य शब्दावली का प्रयोग ऐसे नेताओं की संस्कारहीन सोच का प्रमाण है। गौरतलब है कि भाटिया ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान ओला के खिलाफ कथित रूप से अमार्यादित टिप्पणी की थी ।