कोरोना वायरस संक्रमित लोगों से प्रधानमंत्री मोदी ने की अपील, कहा,”यह ना करे”

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले बड़ी तेजी से बढ़ते जारहे हैं. सरकार वायरस को लोगों फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही हैं. वहीँ आम जनता इससे बचने के लिए शहरों को छोड़ कर अन्य शहरों और गाँव की ओर

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले बड़ी तेजी से बढ़ते जारहे हैं. सरकार वायरस को लोगों फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही हैं. वहीँ आम जनता इससे बचने के लिए शहरों को छोड़ कर अन्य शहरों और गाँव की ओर रुख कर रहे हैं. इसी के सिलसिले में शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से संक्रमित लोगों से बड़ी अपील की हैं. उन्होंने लोगों से मौजूदा जगह को छोड़ कर नहीं जाने को कहा हैं. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, " कोरोना वायरस के डर से मेरे कई भाई-बहन शहर छोड़कर जा रहे हैं, जहां वह आजीविका कमा रहे थे उसको छोड़ कर अपने गांवों में लौट रहे हैं. " उन्होंने कहा, " भीड़ में रहने से रहने से संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है." लोगों से अपील करते हुए कहा, "  आप कहीं भी जा रहे हैं, वह के लिए खतरा पैदा करेगा. इसके वजह से उनसब की मुश्किलें और बढ़ जाएगी."

प्रधानमंत्री ने कहा, " मैं आपसे अपील करता हूं कि आप जिस भी शहर में हों, वहां कुछ दिन रुकें. ऐसा करने से, हम कोरोनोवायरस के प्रसार को नियंत्रित कर सकते हैं." उन्होंने कहा," हम रेलवे स्टेशनों और बस-स्टैंडों पर भीड़ लगाकर अपने स्वास्थ्य के साथ खेल रहे हैं. कृपया अपने और अपने परिवार के बारे में सोचें, अपने घर से बाहर न जाएं."

बतादें कि कोरोना वायरस के वजह से देश के अधिकतर राज्यों ने अपने बड़े शहरों को बंद कर दिया हैं. सभी मॉल, होटल, जिम, फैक्ट्री 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया हैं. जिसके वजह से वह के प्रवासियों पर आजीविका प्रश्न खड़ा होगया हैं. जिसके वजह से लोगों इस वायरस से बचने के लिए अपने गाँव और अन्य शहरों की तरफ लौट रहे हैं. इस पलायन के वजह से रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में बड़ी भीड़ दखाई होरही हैं. वहीँ लोगों संक्रमित होने का संभावना बढ़ा गई हैं. 

महाराष्ट्र से सबसे ज्यादा पलायन 
महाराष्ट्र सरकार द्वारा अपने चार प्रमुख शहर मुंबई, नागपुर, पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ को बंद करने के आदेश के बाद अन्य राज्यों से आए लोगों अपने गांव की ओर लौटने लगे हैं. जिसके वजह से इन शहरों के रेल्वे स्टेशन और बस स्टैंड  में भीड़   होने लगी हैं. गुरुवार को पुणे के रेलवे स्टेशन में यात्रियों के बड़ी भीड़ देखी गई थी.