शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर एएमयू छात्रों की धमकी, कहा – रिहा नही किया तो जो सोचा नही वह होगा

नई दिल्ली/अलीगढ़: नागरिकता कानून के विरोध में भड़काऊ भाषण देने वाले जवाहरलाल नेहरु विश्वविदयालय के छात्र शरजील इमाम को आज दिल्ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया। शरजील इमाम की गिरफ्तारी

नई दिल्ली/अलीगढ़: नागरिकता कानून के विरोध में भड़काऊ भाषण देने वाले जवाहरलाल नेहरु विश्वविदयालय के छात्र शरजील इमाम को आज दिल्ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया। शरजील इमाम की गिरफ्तारी को लेकर  एएमयू के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया और शरजील को छोड़ने की मांग की है. छात्रों ने मोर्चा निकलते हुए ऐलान किया कि अगर उसे जल्द रिहा नहीं किया गया तो ऐसा कुछ होगा, जिसका अंदाजा किसी ने नहीं लगाया होगा। 

बतादें कि, 16 जनवरी को जेएनयू का छात्र शरजील इमाम एएमयू में बाब-ए-सैयद पर चल रहे धरना स्थल पर देश विरोधी भाषण दिया था। शरजील इमाम ने कहा कि अगर चिकन नेक (असम और पूर्वोत्तर) को भारत से अलग कर दिया जाए तो भारत सरकार को झुकाया जा सकता है। भड़काऊ भाषण देने और देश के खिलाफ बाते करने के आरोप पर शरजील के खिलाफ  देश के छह राज्यों में मुक़दमा दर्ज किया गया था. जिसके बाद आज उसे बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया है।

शरजील इमाम की गिरफ़्तारी की बात जैसे ही एएमयूके छात्रों को मिली उन्होंने विरोध प्रदर्शन शुरू दिया। छात्रों ने गिरफ़्तारी की विरोध मोर्चा निकला। मोर्चा निकालते हुए छात्रों ने शरजील इमाम जो जल्द रिहाई की मांग की। छात्रों ने ऐलान किया है की अगर उसे जल्द रिहा नहीं किया गया तो ऐसा कुछ होगा, जिसका अंदाजा किसी ने नहीं लगाया होगा। मोर्चो में छात्रों ने आजादी के नारे लगते गए साथ में प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

छात्रों द्वारा किया गया प्रदर्शन राष्ट्रविरोधी : प्रो. शाफे किदवई, एमआईसी, एएमयू
शरजील इमाम की गिरफ़्तारी के विरोध में एएमयू छात्रों द्वारा किए गए प्रदर्शन पर विश्वविद्यालय प्रशाषन ने कहा, ‘देशद्रोह के आरोपी जेएनयू छात्र शरजील इमाम को लेकर जो मार्च कैंपस में निकाला गया है, विश्वविद्यालय उसकी निंदा करता है। एएमयू इसको राष्ट्रविरोधी गतिविधि मानता है। इस कार्य में जो भी लोग शामिल हुए हैं उनको चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया गया है। उनके खिलाफ विश्वविद्यालय नियमानुसार कार्रवाई करेगा’।