Kitty

    नयी दिल्ली. पुलिस ने दिवंगत केंद्रीय मंत्री पी रंगराज कुमारमंगलम (P Rangaraja Kumaramangalam) की पत्नी किट्टी कुमारमंगलम की हत्या के मामले में (Kitty Kumaramangalam Murder Case) तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि आरोपी को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया गया और उसके कब्जे से 50 लाख रुपये से अधिक मूल्य के लूटे गए गहने भी बरामद किए गए हैं।

    किट्टी कुमारमंगलम की कथित तौर पर सूरज ने दो अन्य लोगों के साथ छह जुलाई की रात दिल्ली के वसंत विहार इलाके में उनके घर में डकैती के प्रयास के दौरान हत्या कर दी थी। महिपालपुर का रहने वाला सूरज पेशे से ड्राइवर है और घटना के दिन से ही फरार था। पुलिस ने इससे पहले दो आरोपियों- राजू (24) और राकेश राज (34) को गिरफ्तार किया था।

    पुलिस ने कहा कि सूरज के पास से हीरे का एक हार और सोने व चांदी के 50 लाख रुपये से अधिक मूल्य के करीब 900 ग्राम वजनी लूटे गए गहने बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस की चार टीमें सूरज को पकड़ने के लिए राजस्थान और अन्य पड़ोसी राज्यों में छापेमारी कर रही थी।

    पुलिस ने कहा कि तकनीकी निगरानी का उपयोग करते हुए आरोपी को मध्य प्रदेश में टीकमगढ़ से पकड़ा गया जहां वह अपने एक रिश्तेदार के यहां अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रह रहा था। पी रंगराजन कुमारमंगलम 1998 से 2001 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री थे। (एजेंसी)