This is the world's most expensive ladies handbag, you will be shocked to hear the price ... know how many crores bags are worth

मुंबई: आपने कई तरह के लेडीज़ हैंडबैग (Ladies Handbag) देखे होंगे जिनकी कीमत हज़ारों या फिर शायद लाखों रुपए होगी लेकिन अगर आपको बताया जाए कि हाल ही में लॉन्च (Launch) हुए एक हैंडबैग की कीमत करोड़ों रुपए में हैं, तो क्या आप इस बात को मानेंगे? हाल ही में एक ऐसे हैंडबैग लॉन्च हुआ है जिसकी कीमत सुन कर आप दांग रह जाएंगे। इस बैग की कीमत एक या फिर दो करोड़ रुपए नहीं बल्कि लगभग 53 करोड़ रुपये है और अब यह बैग इसकी कीमत को लेकर दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गया है।  

दुनिया का सबसे महंगा बैग 

इटली (Italy) के एक लग्जरी ब्रांड (Luxury Brand) ने दुनिया का सबसे महंगा बैग तैयार किया है। इटैलियन लग्जरी ब्रांड बोरिनी मिलनेसी (Boarini Milanesi) ने हाल ही में इस लेडीज़ हैंडबैग को लॉन्च किया है। इस बैग का कंपनी ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर किया है और इस वीडियो के साथ ही इस बैग की कीमत भी कैप्शन में बताई गई है। हैंडबैग की कीमत कंपनी ने ‘6 मिलियन यूरो’ बताई है जो भारतीय रुपए अनुसार लगभग 53 करोड़ है। बतया जा रहा है कि इस कीमत का यह बैग अपनी प्राइज़ की वजह से ही दुनिया का सबसे महंगा हैंडबैग बन गया है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by BOARINI MILANESI (@boarinimilanesi)

 क्या है बैग की ख़ास बात 

इस हैंडबैग के वीडियो के साथ बैग को तैयार करने में लगीं ख़ास चीज़ों का ज़िक्र भी किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि चमकदार दिखने वाले इस बैग में 130 कैरेट के हीरे (Diamonds) लगाए गए हैं। बैग को और भी नायाब बनाने के लिए 10 तितलियों को जड़ा गया है जो वाइट गोल्ड (White Gold) की हैं। नीले बैग में सोने की तितलियां भी लगाई गई हैं जो दिखने में काफी खूबसूरत हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बैग को मगरमच्छ (Crocodile) की स्किन से बनाया गया है। 

कंपनी ने कहा – समुद्र प्रदूषण के बारे में जागरूकता 

बोरिनी मिलनेसी ने इंस्टाग्राम पर एक बयान में लिखा कि, समुद्र की रक्षा और जागरूकता बढ़ाने के लिए हमें अपने बैग का अनावरण करने पर गर्व है। “इस बैग की सेल से 800 हजार यूरो की आय समुद्रों की सफाई के लिए दान की जाएगी।”