सुपर-30 के आनंद कुमार का यह छात्र कभी था 50 रुपये के लिए भी मोहताज, आज बन गया है असिस्टेंट कमिश्नर

    सुपर-30 के आनंद कुमार को कौन नहीं जानता। वही शिक्षक जो गरीब और मेघावी छात्रों को मुफ्त में आईआईटी की कोचिंग देते हैं। हाल में आनंद कुमार ने अपने एक ऐसे पूर्व छात्र की तस्वीर साझा की, जो कभी 50 रूपये के लिए संघर्ष करता था, वह अब असिस्टेंट कमिश्नर बन उनके पास पहुंचा। आनंद अपने छात्रों को बहुत हौसला भी देते हैं, ताकि वह अपनी गरीबी से निराश न हो और पढ़ाई के प्रति सच्ची निष्ठा रखें। 

    आनंद कुमार ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘कभी 50 रूपये के लिए संघर्ष करने वाला मेरा शिष्य कृष्ण राय यूपीएससी क्वालीफाई करके असिस्टेंट कमिश्नर बनकर आज मुझसे मिलने आया तब शिक्षक होने पर गर्व होने लगा। दबे-कुचले लोगों के प्रति उसकी संवेदनशीलता को देखकर मुझे लगा मेरे सीने में नह तेरे सीने में सही हो कहीं भी आग जलनी चाहिए।”

    आनंद कुमार का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने अपनी खुशी भी जाहिर की। उन्होंने बताया कि गरीब परिवार का एक लड़का असिस्टेंट कमिश्नर बनकर लोगों का कल्याण कर रहा है। आनंद कुमार देश के गरीब बच्चों की मदद करने के लिए हमेशा एक कदम आगे रहते हैं। वो ऐसे ही छात्रों की मदद करते हैं, जिनके पास कोचिंग के लिए पैसा नहीं होता है, लेकिन उन्हें पढ़ने का जूनून होता है।