raut-modi
File Pic

    मुंबई. शिवसेना (Shivsena) सांसद संजय (Sanjay Raut) राउत ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी (Corona) की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी से अपने परिजनों को खो देने वाले लोगों को केंद्र सरकार को अदालत में ले जाना चाहिए।

    गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने एक दिन पहले ही राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की ओर से ऑक्सीजन की कमी की वजह से किसी की मृत्यु होने के संबंध में कोई विशेष जानकारी नहीं दी गयी।

    राउत ने सरकार के इस उत्तर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘‘अनेक राज्यों में कई लोग ऑक्सीजन की कमी से मारे गये। जिन लोगों के रिश्तेदार ऑक्सीजन की कमी की वजह से मारे गये, उन्हें केंद्र सरकार को अदालत में ले जाना चाहिए।”

    शिवसेना के राज्यसभा सदस्य ने संवाददाताओं से बातचीत में सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘केंद्र सरकार सच से भाग रही है। मुझे लगता है कि यह पेगासस (इजराइली स्पाईवेयर) का असर है।” शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि यह पता लगाना होगा कि जिन लोगों के रिश्तेदारों की ऑक्सीजन की कमी की वजह से मृत्यु हुई, क्या वे इस मुद्दे पर संसद में दिए गए केंद्र के जवाब पर भरोसा करते हैं या नहीं।(एजेंसी)