आज शरद पवार और राजनाथ सिंह की होगी मुलाकात, सुरक्षा होगा चर्चा का विषय

    नई दिल्ली : लोकसभा सत्र की पृष्ठभूमि में राकांपा के शरद पवार आज शाम चार बजे दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे। मीटिंग के दौरान वह राजनाथ सिंह के साथ सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसलिए पवार-राजनाथ सिंह की मुलाकात ने पूरे देश का ध्यान खींचा है। राकां और पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार के साथ-साथ कांग्रेस नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी आज शाम 4 बजे दिल्ली में राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे।(Today Sharad Pawar and Rajnath Singh will meet, security will be the subject of discussion)

    बैठक में रक्षा मुद्दों पर ध्यान दिया जाएगा। अधिवेशन की पूर्व संध्या पर, भाजपा विपक्ष को समझाने की कोशिश कर रही है। पवार और राजनाथ सिंह के बीच आज की मुलाकात को इसी नजरिए से देखा जा रहा है। चर्चा के दौरान अन्य राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा होने की उम्मीद है।

    सुरक्षा के मुद्दे पर उढ़ायेंगे सवाल

    इस बीच, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने हाल ही में नागपुर में मीडिया से बात की। उन्होंने लोकसभा सत्र में सरकार को चेतावनी दी थी कि वह सुरक्षा के मुद्दे को उठाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मानसून सत्र में महंगाई, किसानों के मुद्दों, कोरोना और चीनी सीमा पर क्या हो रहा है, इस पर ध्यान दिया जाएगा।संसद का

    मॉनसून सत्र 19 जुलाई से शुरू 

    संसद का मॉनसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होगा। तो, मानसून सीजन 13 अगस्त को समाप्त हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक मानसून सत्र 20 दिनों तक चलने की उम्मीद है। तो, स्वतंत्रता दिवस से पहले संसद का बरसाती सत्र समाप्त हो जाएगा। बरसात के दिनों में कोरोना के नियमों का पालन होगा। जिन लोगों को मानसून सत्र की शुरुआत से पहले कोरोना का टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें एमपी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक मिलने की संभावना है।

    कितने सांसदों का टीकाकरण हुआ?

    के कुल सदस्यों में से 320 सांसदों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है। तो वहीं दूसरी ओर 124 सांसदों ने सांसदों की खुराक ली है. अब तक 96 सांसदों ने एक भी खुराक नहीं ली है. इसलिए अभी भी कोरोना टीकाकरण की प्रक्रिया जारी है।