यूपी-हरियाणा के बाद अब तमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाडियों को देगी करोड़ो का इनाम

    नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic Games) में मेडल लाने वाले खिलाड़ी मालामाल हो जाएंगे। दरअसल यूपी, हरियाणा के बाद अब तमिलनाडु की सरकार (Tamil Nadu Govt) ने अपने प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम एमके स्टालिन (MK Stalin) ने घोषणा की है कि टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल लाने वाले उसके राज्य के खिलाड़ी को 3 करोड़ रुपये सरकार देगी। साथ ही सिल्वर मेडल जीतकर जो खिलाड़ी लाएगा उसे दो करोड़ की इनामी राशि सरकार देगी। 

    बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के स्टालिन ने टोक्यो ओलंपिक गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वालों को 3 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेताओं को 2 करोड़ रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इससे पहले टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके देश के खिलाड़ियों की तैयारियों और ट्रेनिंग की मदद के लिए बीसीसीआई आगे आया है। बोर्ड ने 10 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

    ज्ञात हो कि इससे पहले हरियाणा की खट्टर सरकार ने प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की है। जिसके अनुसार जो खिलाड़ी मेडल लाएगा उसे रुपये के साथ सरकारी नौकरी दी जाएगी। गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को छह करोड़ रुपये देने का ऐलान सरकार ने किया है। खेलो को बढ़ाने के उद्देश्य से यह फैसला लिया गया है ऐसी प्रतिक्रिया सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दी है। हरियाणा में रजत पदक विजेताओं को 4 करोड़ रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 2.50 करोड़ रुपये की नकद राशि दी जाएगी।

    वहीं यूपी सरकार ने सूबे के सभी प्रतिभागी जो ओलंपिक्स में देश का नेतृत्व करने जा रहे हैं उन्हें 10 लाख रुपए देने की घोषणा की है। जबकि गोल्ड मेडल लाने पर 6 करोड़ रुपए, सिल्वर लाने पर 4 करोड़ रुपए और ब्रॉन्ज मेडल लाने पर 2 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है।