भारत का गलत नक्शा सुधारने पर भी फंसा ट्विटर, Twitter India के MD पर यूपी में केस दर्ज

    Loading

    नई दिल्ली. माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर भारत के गलत मैप का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है। बुलंदशहर में बजरंग के एक नेता ने गलत नक्शे पर एक्शन लेते हुए ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक ‘मनीष माहेश्वरी’ (Manish Maheshwari) के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।  

    ट्विटर (Twitter) पर भारत के मैप में लद्दाख और जम्मू कश्मीर को देश से  (Wrong Map Of India) बाहर का हिस्सा गया था। जिसका विरोध करते हुए बजरंग दल के एक नेता ने बुलंदशहर में केस दर्ज कराया है। माहेश्वरी पर भारत का गलत नक्शा दिखाने के आरोप में आईपीसी की धारा 505 (2) और आईटी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 74 के तहत केस दर्ज किया गया है। 

    पहले भी नक्शे में हुई है गलती 

    केंद्र सरकार ने ट्विटर की ओर से भारत के गलत मैप को शेयर करने पर कड़ा ऐतराज जताया है। जिसके बाद माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने अपनी वेबसाइट से भारत का गलत नक्शा हटा लिया। बता दें कि, ट्विटर इससे पहले भी ऐसी हरकत कर चुका है। इससे पहले ट्विटर ने लद्दाख को चीन का हिस्सा बताया था। इसपर सरकार की कड़ी प्रतिक्रिया झेलने के बाद ट्विटर को माफी मांगनी पड़ी थी।  

    बुजुर्ग पिटाई मामला

    बता दें कि गाजियाबाद में बुजुर्ग से मारपीट का वीडियो ट्विटर पर वायरल होने के बाद गाजियाबाद पुलिस ने मनीष माहेश्वरी को कई बार नोटिस भी दिया है।  इस मामले में ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस को निर्देश देते हुए कहा है कि वे माहेश्वरी के खिलाफ कोई सख्त कदम ना उठाए।  वहीं माहेश्वरी ने गाजियाबाद पुलिस की अर्जी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की है।